-विवाद के बाद पुलिस मुख्यालय ने सुरक्षा पर स्थिति स्पष्ट की

क्कन्ञ्जहृन्: लालू प्रसाद और राबड़ी देवी के आवास से सुरक्षाकर्मियों की संख्या घटाने को लेकर शुरू हुए विवाद के बाद राज्य पुलिस मुख्यालय ने सुरक्षा पर स्थिति स्पष्ट की। एडीजी (मुख्यालय) संजीव कुमार सिंघल ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के साथ-साथ उनके दोनों पुत्रों तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव की सुरक्षा में जितने पुलिसकर्मी तैनात हैं, उतने तो सीएम नीतीश कुमार की सुरक्षा में भी नहीं हैं।

106 अफसर और जवान तैनात

एडीजी सिंघल ने राजद विधायकों द्वारा अपने-अपने अंगरक्षकों को विरोधस्वरूप वापस किए जाने से संबंधित सवाल के जवाब में कहा कि यह संवेदनशील मामला है। पुलिस मुख्यालय राजद विधायकों से बात करेगा। उन्हें हकीकत की जानकारी दी जाएगी।

सिंघल ने कहा कि लालू प्रसाद और राबड़ी देवी के 10 सर्कुलर रोड स्थित सरकारी आवास पर बीएमपी के 32 कमांडो को हटाने के बाद भी 106 सुरक्षा पदाधिकारी व जवान तैनात हैं। केंद्र सरकार की जेड प्लस सिक्यूरिटी और बिहार सरकार के एसएसजी एक्ट, 2010 के प्रावधानों के तहत लालू परिवार के सभी सदस्यों के लिए स्वीकृत सुरक्षाकर्मियों की संख्या अभी भी 69 है। यानी अभी उनके आवास पर स्वीकृत संख्या से 37 अधिक सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है।

राबड़ी ने सरकार पर साजिश का आरोप लगाया

लालू परिवार की सुरक्षा में कटौती मामले ने तूल पकड़ लिया है। बुधवार को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव एवं विधायक तेज प्रताप यादव समेत अपनी सुरक्षा में तैनात सभी जवानों को लौटाते हुए राबड़ी देवी ने राज्य सरकार पर अपने परिवार के सफाए की साजिश का आरोप लगाया। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर परिवार के साथ कुछ हुआ तो सरकार जिम्मेदार होगी। एडीजी एसके सिंघल ने कहा कि लालू परिवार की सुरक्षा में जितने पुलिसकर्मी हैं, उतने मुख्यमंत्री की सुरक्षा में भी नहीं हैं। हम प्रमुख जीतनराम मांझी ने राबड़ी से मुलाकात कर आपत्ति जताई है। रेलवे होटल मामले में मंगलवार को सीबीआई ने राबड़ी-तेजस्वी से पूछताछ की थी। उसी रात आवास की सुरक्षा में लगे कर्मियों को हटा लिया गया था।

आरजेडी एमएलए भी लौटाने लगे सुरक्षा

विधायक भोला यादव की अपील के साथ राजद विधायकों ने सुरक्षा वापस करने शुरू कर दिए। प्रदेश प्रधान महासचिव आलोक मेहता, एमएलसी सुबोध राय, प्रकाश वीर, सत्यदेव सिंह, हरिशंकर यादव, अशोक कुमार, संजय कुमार सिंह ने गार्ड लौटा दिए। शंभूनाथ यादव गुरुवार को वापस करेंगे। प्रेमा चौधरी, शिवचंद्र राम, मो। नेमतुल्लाह, जितेंद्र राय, मुनेश्वर चौधरी आदि को निर्देश का इंतजार है।

Posted By: Inextlive