छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : जवाहर नवोदय विद्यालय में 80 सीट के दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा शनिवार को हुई. इसके लिए शिक्षा विभाग की ओर से पूर्वी सिंहभूम जिले में कुल आठ परीक्षा केंद्र बनाये गए थे. 6,272 छात्रों ने ऑनलाइन आवेदन किया था. परीक्षा में 4,834 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी, जबकि 1438 अनुपस्थित रहे.

रोल नंबर में मिली गड़बडि़यां

परीक्षा में रोल नंबर की त्रुटि के कारण विद्यार्थियों को काफी परेशानी हुई. एक रोल नंबर पर दो-दो छात्रों ने परीक्षा दी. साकची स्थित सेंट्रल करीमिया उच्च विद्यालय में कई ऐसे मामले मिले, जिनमें दो विद्यार्थियों के प्रवेश पत्र पर एक ही रोल नंबर छपे हुए थे. इस कारण नौ विद्यार्थियों को एक ही अलग कक्ष में बैठाकर परीक्षा ली गई. छात्र रामचंद्र कुंकल और छात्रा लक्ष्मी दिग्गी के अलग-अलग एडमिट कार्ड पर एक ही रोल नंबर 2707202 अंकित था.

अलग कमरे में बैठाकर ली परीक्षा

ऐसे कुल नौ छात्रों को एक अलग कक्ष में बैठाकर परीक्षा ले ली गई. शेष ने अन्य कमरों में बैठकर परीक्षा दी. इन छात्रों को अलग कक्ष में बैठाकर परीक्षा लेने के सवाल पर शिक्षा विभाग का कहना है कि इस संबंध में वे कुछ कह नहीं सकते, क्योंकि सब कुछ ऑनलाइन था. वहीं इस कक्षा में बैठे शालिनी कुंकल, अंजना बाकला, सोनामुनी चक्की, शिशिर चौधरी, जमुना बासु, निकिता बास्के व कुनी मेलगांडी के एडमिट कार्ड पर छपे रोल नंबर भी किसी अन्य छात्र के एडमिट कार्ड पर छपे हुए थे.

Posted By: Kishor Kumar