- इस घटना ने पूरे परिवार को झकझोर दिया, पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

KANPUR: बर्रा क्षेत्र के दामोदरनगर में मां की जरा सी डांट से आहत होकर छात्रा ने फांसी लगाकर जान दे दी। कमरे में कुछ देर बाद पहुंची मां ने बेटी का शव फंदे से लटकता देखा तो मुंह से चीख निकल गई। इस घटना ने पूरे परिवार को झकझोर दिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

बीच बचाव करने पर मां ने डांटा था

दामोदरनगर निवासी प्राइवेट कर्मी अनिल अग्रवाल यहां अपनी पत्‍‌नी पुष्पा, इंटर में पढ़ने वाली बेटी यामिनी उर्फ मानसी, बेटा सुमित व मां के साथ यहां रहते हैं। परिजनों के अनुसार सैटरडे को पुष्पा और उनकी सास के बीच कहासुनी हो रही थी। इस बीच बेटी ने मां से झगड़े का कारण पूछा तो उन्होंने उसे अपने काम से मतलब रखने की बात कह कर डांट दिया। इसके बाद वह चुपचाप अपने कमरे में चली गई। कुछ देर बाद मां उसके कमरे में पहुंची तो दरवाजा बंद था। खिड़की से झांकने पर बेटी का शव फंदे से लटका नजर आया।

----------------------------------

बॉक्स में लगाएं

--------------------

आपकी जरा सी गलती उनके जीवन पर भारी

टीएनजर्स बहुत सेंसटिव होते हैं। उम्र का एक पड़ाव ऐसा आता है जब मन छोटी सी बात को भी सह नहीं पाता है। खासकर 12 से 20 की उम्र में बच्चों के बिहेवियर पर विशेष ध्यान देना चाहिए। उनकी छोटी-छोटी गलतियों को इग्नोर कर देना चाहिए। साइकियाट्रिस्ट डॉ। उन्नति कुमार बताते हैं कि बच्चों की जिद पर उनको समझाना सबसे बेहतर होता है। बच्चों की बातों पर बहुत ज्यादा आक्रोशित नहीं होना चाहिए। अगर उनसे कोई गलती होती है तो उसको समझाकर शांत कराना चाहिए। क्योंकि आपकी जरा सी गलती उनके जीवन पर भारी पड़ सकती है।

Posted By: Inextlive