मऊआइमा के पूर्व ब्लाक प्रमुख शमी की गोली मार कर की गई थी हत्या

एसटीएफ ने सीएमपी डिग्री कॉलेज के पास से शूटर जाबिर को पकड़ा

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: मऊआइमा के ब्लाक प्रमुख रहे मो। शमी की हत्या में शामिल मुख्य शूटर जाबिर अली को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है। पुलिस की तरफ से जाबिर पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित था। हत्याकांड को अंजाम देने के बाद से जाबिर मुंबई में रह रहा था। एसटीएफ को उसकी सटीक सूचना मिलने पर उसे सीएमपी डॉट पुल के पास घेराबंदी कर गिरफ्तार किया गया।

हत्या के बाद हुआ था बवाल

जानकारी के मुताबिक 19 मार्च 2017 की रात दुबाही गांव के 60 वर्षीय मो। शमी पर बदमाशों ने तब ताबड़तोड़ फायरिंग की जब वह अपने कार्यालय के सामने गाड़ी में बैठने जा रहे थे। हत्याकांड के बाद इलाके में बवाल हो गया था। जांच में साफ हुआ था कि मऊआइमा के दुबाही के मोहर्रम अली का बेटा जाबिर अली मुख्य शूटर है। उस पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित हुआ था।

लगातार ट्रेस कर रहे थे लोकेशन

सीओ एसटीएफ नवेन्दु कुमार के मुताबिक इंस्पेक्टर केशव चंद्र राय सर्विलांस के मार्फत जाबिर की लोकेशन ट्रेस कर रहे थे। तभी उन्हें जानकारी मिली कि जाबिर मंगलवार को प्रयागराज आया है। एसटीएफ टीम ने घेराबंदी करते हुए सीएमपी डॉट पुल के पास से उसे दबोच लिया। तलाशी में तमंचा और कारतूस मिला है। इससे पहले एसटीएफ ने शूटरों की गिरफ्तारी कर हत्याकांड से पर्दा उठाया था।

पहले भी पकड़े गए हैं कई शूटर

मामले में इनामी शूटर राज कुमार मौर्या पुत्र नंदलाल मौर्या निवासी मलियाना टोला, कोतवाली प्रतापगढ़, अनिल मौर्या उर्फ डब्बू पुत्र राम आसरे निवासी दोस्तपुर मऊआइमा, अजय मौर्या पुत्र रामबरन मौर्या निवासी संग्रामपुर प्रतापगढ़ को गिरफ्तार किया गया था। सुपारी अभिषेक यादव निवासी सुल्तानपुर खास मऊआइमा ने दी थी। अन्य शूटरों में विमल कहार, बलिकरन, रोहित सिंह, महेंद्र पासी, अनिल उर्फ डब्लू और लवकुश शामिल थे। सीओ के मुताबिक पिछले साल हुए चर्चित शमी हत्याकांड में जाबिर मुख्य शूटर था।

Posted By: Inextlive