वर्ल्डकप टीम चुनने वाले MSK Prasad खुद रहे हैं सबसे खराब बल्लेबाज

2019-04-16T11:02:40+05:30

इंग्लैंड में 30 मई से शुरु हो रहे वर्ल्ड कप को लेकर भारतीय टीम का एलान हो गया। सोमवार को चीफ सलेक्टर एमएसके प्रसाद ने 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा की। आइए जानें वर्ल्ड कप टीम चुनने वाले प्रसाद के बारे में कुछ बातें

कानपुर। इंग्लैंड में होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप में कौन 15 भारतीय खिलाड़ी खेलेंगे, इसका एलान सोमवार को हो गया। भारतीय क्रिकेट टीम के चीफ सलेक्टर एमएसके प्रसाद ने विराट कोहली की अगुआई में वर्ल्ड कप खेलने जाने वाली 15 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा की। ये टीम भारत को तीसरा वर्ल्ड कप खिताब दिलाएगी या नहीं, यह तो वक्त बताएगा। मगर आपको बता दें वर्ल्ड कप टीम चुनने वाले एमएसके प्रसाद खुद कभी वर्ल्ड कप विजेता टीम का हिस्सा नहीं रहे हैं। प्रसाद भारतीय क्रिकेटर रहे हैं मगर बतौर बल्लेबाज उन्होंने कोई खास मुकाम हासिल नहीं किया।

नहीं बन पाए एक बेहतर बल्लेबाज

43 साल के हो चुके एमएसके प्रसाद ने भारत के लिए करीब दो साल इंटरनेशनल क्रिकेट खेला था। मगर उन्हें कोई पहचान नहीं मिली। 1975 में आंध्र प्रदेश के गुंटूर में जन्में एमएसके प्रसाद का पूरा नाम मन्नवा श्रीकांत प्रसाद है। इस पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज टीम इंडिया में इंट्री मारी थी मगर अपनी जगह कभी पक्की नहीं कर पाए। क्रिकइन्फो पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, प्रसाद ने साल 1998 में बांग्लादेश के खिलाफ मोहाली में अपना पहला इंटरनेशनल मैच खेला था। हालांकि डेब्यू मैच में उनकी बैटिंग तो नहीं आई मगर भारत के लिए वह 17 वनडे मैचों में टीम का हिस्सा रहे जिसमें दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 14.55 की औसत से मात्र 131 रन बनाए। टेस्ट क्रिकेट की बात करें तो एमएसके प्रसाद ने 6 टेस्ट खेले जिसमें उन्होंने 11.77 की एवरेज से सिर्फ 106 रन बनाए।

वर्ल्डकप में खेलेंगे ये 15 भारतीय खिलाड़ी, टीम का हुआ एलान


IPL 12 में सबसे ज्यादा रन बना चुका ये खिलाड़ी छोड़ देगा आईपीएल

इंटरनेशनल क्रिकेट में नहीं लगा पाए कोई शतक
1998 से लेकर 2000 तक भारतीय टीम से खेलने वाले एमएसके प्रसाद ने इंटरनेशनल क्रिकेट में कोई शतक नहीं लगाया है। हालांकि उनके नाम एक अर्धशतक है, ये पारी प्रसाद ने 1999 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली थी। ये एलजी कप का फाइनल मैच था जिसमें प्रसाद को छोड़ कोई भारतीय बल्लेबाज पिच पर ज्यादा देर टिक नहीं सका था। प्रसाद ने 63 रन बनाकर पारी को संभालने की पूरी कोशिश की मगर ऐन वक्त पर रनआउट हुए और भारत 26 रन से हार गया।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.