- आई नेक्स्ट के कैंपेन में दिखा बरेलियंस का उत्साह

- 'हैं तैयार हम' के जरिए बरेलियंस ने किया अहम मुद्दों का चुनाव

- आप भी कैंपेन में शामिल होकर अपने मुद्दों को लाए सबके सामने

आई नेक्स्ट के कैंपेन में दिखा बरेलियंस का उत्साह

- 'हैं तैयार हम' के जरिए बरेलियंस ने किया अहम मुद्दों का चुनाव

- आप भी कैंपेन में शामिल होकर अपने मुद्दों को लाए सबके सामने

BAREILLY: BAREILLY: वोटिंग को लेकर सिटी में अवेयरनेस फैलाने के लिए आई नेक्स्ट का 'हैं तैयार हम' कैंपेन शुरू हो गया। कैंपेन के जरिए बरेलियंस को उनके मुद्दे चुनने का मौका दिया जा रहा है। कैंपेन के जरिए क्0 अहम मुद्दों को उठाया गया है। कैंपेन को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने के लिए फिनिक्स मॉल में आई नेक्स्ट का बैलेट बॉक्स रखा गया है। कैंपेन को लेकर बरेलियंस काफी एक्साइटेड हैं। उनका कहना है इससे उन्हें अपने मुद्दे चुनने में आसानी होगी और वोटिंग करने समय वे इसका ध्यान रखेंगे। कैंपेन में लेडीज और सीनियर सिटीजन ने भी भागीदारी निभायी। हालांकि वोट देने का अधिकार क्8 साल से अधिक एज वालों को है, लेकिन फिर भी इसमें स्कूली बच्चों ने भी पार्टिसिपेट किया और बैलेट बॉक्स के जरिए अपनी राय रखी। बैलेट बॉक्स में बैलेट स्लिप डालकर लोगों ने अपने मुद्दे आई नेक्स्ट से शेयर किए। उनका कहना है कि आज का लीडर एजूकेटेड होने के साथ करप्शन फ्री होना चाहिए।

बरेलियंस ने की मुद्दे की बात

आई नेक्स्ट की ओर से उठाए गए क्0 अहम मुद्दों पर बरेलियंस ने खुलकर अपने विचार व्यक्त किए। भ्रष्टाचार, मंहगाई, महिलाओं की सुरक्षा, स्थानीय मुद्दे, डेवलपमेंट, बेहतर एजूकेशन, स्थिर सरकार, उम्मीदवार की इमेज और मजबूत प्रधानमंत्री सहित क्0 मुद्दे इस मुहिम में शामिल किए गए। इनमें से किन्हीं भ् मुद्दों पर बरेलियंस को प्वांइट वाइज रेटिंग देनी है। बरेलियंस की फ‌र्स्ट प्रॉयरिटी भ्रष्टाचार मुक्त समाज, महिलाओं की सुरक्षा और बढ़ती मंहगाई रही। बरेलियंस का मानना है कि जिस दिन भ्रष्टाचार मिट जाएगा उस दिन पूरा देश डेवलपमेंट के रास्ते पर होगा।

स्कूली बच्चों में दिखा जोश

प्रोग्राम के दौरान स्कूली बच्चों के बीच जबरदस्त उत्साह देखने को मिला। प्रोग्राम में डिफरेंट स्कूली के बच्चों ने पार्टिसिपेट कर अपने मुद्दे चुने। स्टूडेंट्स की फ‌र्स्ट प्रॉयरिटी बढ़ती बेरोजगारी रही।

आप भी चुनिए अपने मुद्दे

आई नेक्स्ट इस मुहिम में आप भी शामिल हो सकते हैं। ' हैं तैयार हम' कैंपेन में शामिल होकर आप अपने मुद्दों का चुनाव कर सकते है। कैंपेन का आयोजन थर्सडे से फिनिक्स मॉल में किया जा रहा है।

बैलेट बाइट

आयेगा पॉजिटिव चेंज

आई नेक्स्ट की यह मुहिम बेस्ट है। कैंपेन के जरिए लोगों की सोच सामने आ सकेगी और साफ साफ पता चल पाएगा कि आखिर वे कौन से मुद्दे हैं जिन पर बरेलियंस वोट करना चाहते हैं। ये मुहिम समाज में पॉजिटिव बदलाव लाकर अहम रोल निभा सकती है। आज के नेताओं की विचारधारा काफी निगेटिव है। वे पब्लिक को बेसिक फैसिलिटी तक प्रोवाइड नहींकरा पा रहे हैं। जब तक ऐसा होगा, तक तक समाज और सिटीजन का विकास संभव नहींहै। उम्मीद है कि ' हैं तैयार हम' कैंपेन के जरिए समाज के जिन विभिन्न मुद्दों को सामने लाने का प्रयास किया जा रहा है वह कारगर साबित होगा। पैसे वाले और सत्ता में बैठे लोग अपने बच्चों को पढ़ने के लिए फॉरेन ही भेजना चाहते हैं, लेकिन वे देश की जनता को देश के ही सरकारी स्कूलों में पढ़ाने की नसीहत देते हैं। आज के दौर में डिग्री मिलनी जितना आसान है, जॉब मिलना उतना ही कठिन है। ' हैं तैयार हम' के जरिए देश की दशा व दिशा दोनों में बदलाव किया जा सकता है।

अमित, सनराइज इंक्लेव

-----------------------------------------------

इस कैंपेन से जुड़ कर अच्छा लगा। जानकर अच्छा लग रहा है हम अपने मुद्दे चुन सकेंगे।

शिवम गुप्ता, जलालाबाद

कैंपेन के जरिए जो अहम मुद्दे सामने आ रहे हैं। उन मुद्दों पर विचार और बदलाव करने की जरूरत है।

विकास गुप्ता, जलालाबाद

' हैं तैयार हम' कांसेप्ट काफी अच्छा है। उम्मीद है कि इस मुहिम के जरिए समाज को नई दिशा मिलेगी।

पुष्पेंद्र, पवन बिहार

किसी भी मंत्री को एजूकेटेड होना बेहद जरूरी है। तभी वह समाज के लिए कुछ कर सकता है।

यशस्वी श्रीवास्तव, सिविल लाइन

कैंपेन के जरिए आई नेक्स्ट ने अहम मुद्दों को चुनने का जो मौका दिया है वह अच्छा लगा।

रामप्रकाश चौबे, सिविल लाइन

Posted By: Inextlive