आनंद ने महाबलेश्‍वर मंदिर में किया था ईशा को प्रपोज जानें क्‍या करते हैं मुकेश अंबानी के होने वाले दामाद

2018-05-07T02:41:35+05:30

देश के सबसे अमीर मुकेश अंबानी की बेटी को प्रपोज करने वाले आनंद पीरामल भी कम नहीं हैं। पढ़ाई खत्‍म करते ही उन्‍होंने दो स्‍टार्टअप में हाथ आजमाए। इसमें उन्‍होंने अपने होने वाले श्‍वसुर से मश्‍विरा किया तो मुकेश ने उन्‍हें अनोखे अंदाज में कारोबारी टिप्‍स दिए।

चार दशक से दोनों परिवारों में हैं गहरे संबंध
नई दिल्‍ली/मुंबई (जेएनएन/एजेंसियां)।
देश के सबसे धनवान और रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी की बेटी ईशा दिसंबर में पीरामल खानदान की बहू बन जाएगी। दोनों परिवारों का आपस में चार दशक से गहरे संबंध है। आनंद पीरामल और ईशा अंबानी लंबे समय से दोस्‍त रहे हैं। महाबलेश्‍वर के एक मंदिर में आनंद ने ईशा को प्रपोज किया था। वहां ईशा की दादी कोकिलाबेन अंबानी, भाई आकाश और अनंत भी मौजूद थे। आनंद स्‍वाती और जानेमाने उद्योगपति अजय पीरामल के बेटे हैं। आनंद और ईशा की विवाह की खबरों के बाद दोनों परिवार रविवार को मुंबई के इस्‍कॉन मंदिर में नजर आया।
जुड़वां हैं आकाश और ईशा, आकाश की भी शादी दिसंबर में ही
ईशा अंबानी और आकाश अंबानी जुड़वां बहन-भाई हैं। हाल ही में आकाश और श्‍लोका मेहता की सगाई हुई। सूत्रों के मुताबिक इन दोनों की शादी भी दिसंबर में ही होगी।
पेन्सिलवेनिया यूनिवर्सिटी से अर्थशास्त्र में स्‍नातक और हार्वर्ड से एमबीए हैं आनंद
आनंद पीरामल ने पेन्सिलवेनिया यूनिवर्सिटी से अर्थशास्त्र में स्नातक और हार्वर्ड बिजनेस स्कूल से एमबीए किया है। फिलहाल वह पीरामल एंटरप्राइज के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं।
आनंद के दो स्‍टार्टअप, 'पीरामल ई-स्‍वास्‍थ्‍य' और 'पीरामल रियल्‍टी'
बिजनेस स्कूल से पास होने के बाद आनंद पीरामल ने दो स्टार्टअप शुरू किए। पहला एक दिन में 40 हजार मरीजों को देखने वाला ग्रामीण स्वास्थ्य क्षेत्र का स्टार्टअप है, जिसका नाम 'पीरामल ई स्वास्थ्य' है। आनंद का दूसरा स्टार्टअप रीयल एस्टेट क्षेत्र का है जिसका नाम 'पीरामल रियल्टी' है। ये दोनों अब पीरामल एंटरप्राइजेस का हिस्सा हैं।
येल से ग्रेजुएट हैं ईशा अंबानी, स्‍टैनफोर्ड से मिलेगी मास्‍टर डिग्री
ईशा अंबानी रिलायंस जियो की निदेशक हैं। वह अमेरिका की येल यूनिवर्सिटी से साइकोलॉजी और साउथ एशियन स्टडीज में ग्रेजुएट हैं। स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से उन्हें मास्टर डिग्री भी जल्द मिलने वाली है।
अंबानी की आनंद को कारोबारी सलाह, कमेंट्री करके नहीं सीख सकते क्रिकेट खेलना
देश के सबसे अमीर व्‍यक्ति मुकेश अंबानी से जब उनके होने वाले दामाद आनंद ने कारोबारी सलाह मांगी तो उन्‍होंने क्रिकेट और कमेंट्री का उदाहरण देते हुए सफल उद्यमी के गुर बताए। दरअसल आनंद ने पूछा था कि खुद का बिजनेस करना चाहिए या कंसलटेंट बनकर उद्यमियों को सलाह देनी चाहिए? इस पर मुकेश ने उन्‍हें क्रिकेट कमेंट्री का उदाहरण देते हुए बताया कि बिजनेस करना मतलब क्रिकेट खेलना और कमेंट्री करना मतलब कारोबारी सलाह देना। कमेंट्री करके आप क्रिकेट खेलना नहीं सीखा जा सकता। इसलिए कुछ करना है तो बिजनेसमैन बनो और तुरंत शुरू करो।
ईशा अंबानी तो फिल्‍म प्रोड्यूस कर रही, जानें क्‍या करती हैं इन 8 अरबपतियों की बेटियां
आकाश अंबानी की सगाई के बाद मुंबई में हुई ग्रांड पार्टी, शाहरुख और करण के साथ श्लोका ने दिया पोज
मुकेश अंबानी और रसेल मेहता जल्‍द बनेंगे समधी, जानें क्‍या करती है आकाश अंबानी की होने वाली पत्‍नी
तस्‍वीरों में देखिए अरबपति की बेटियां कैसे जीती हैं अपनी लाईफ
श्लोका मेहता के साथ स‍िद्धि‍व‍िनायक मंद‍िर पहुंचा अंबानी पर‍िवार, होने वाली सास नीता अंबानी थामे रहीं बहू का हाथ


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.