- बेटी की शादी से पहले दोनों धामों के किए दर्शन

- दोनों धामों को पूजा सामग्री के लिए दिए 51-51 लाख दान

गोपेश्वर: उद्योगपति मुकेश अंबानी ने बदरीनाथ और केदारनाथ धाम में पहुंचकर भगवान नारायण और बाबा केदार के चरणों में बेटी ईशा की शादी का कार्ड समर्पित किया। उन्होंने दोनों धामों में अनुष्ठान किया और पूजा सामग्री के लिए 51-51 लाख रुपये भेंट किए। अंबानी की बेटी ईशा और उनके मंगेतर आनंद पीरामल का विवाह अगले महीने की 12 तारीख को होना है।

बदरीधाम में की पूजा अर्चना

मुकेश अंबानी सोमवार सुबह करीब नौ बजे हेलीकॉप्टर से बदरीनाथ हेलीपैड पहुंचे। उनके साथ रिलायंस के कुछ अधिकारी भी थे। अंबानी ने यहां से मंदिर तक का आधा किलोमीटर का सफर बर्फीली राह पर पैदल चलकर पूरा किया। धाम पहुंचकर उन्होंने भगवान बदरी विशाल को बेटी ईशा की शादी का कार्ड समर्पित किया और पूजा अर्चना की। इसके बाद वे केदारनाथ रवाना हुए।

केदारनाथ दर्शन के बाद लौटे वापस

सुबह साढ़े दस बजे वह केदारनाथ हेलीपैड पहुंचे। धाम में करीब एक घंटे रहने के दौरान उन्होंने बाबा केदार की पूजा अर्चना की। साथ ही केदार बाबा के चरणों में भी बेटी शादी का समर्पित किया। हर वर्ष की तरह इस बार भी अंबानी ने मंदिर में पूजा अर्चना के लिए 51 लाख का दान दिए। सवा ग्यारह बजे वह यहां से लौट गए। मंदिर समिति के मुख्य कार्याधिकारी बीडी सिंह, कार्याधिकारी एमपी जमलोकी व रिलायंस के अधिकारी भी उनके साथ मौजूद थे।

चौकी इंचार्ज को भी न्योता

उद्योगपति मुकेश अंबानी ने केदारनाथ से रवाना होते वक्त वहां के चौकी प्रभारी विपिन चंद्र पाठक को भी बेटी की शादी में आने का मौखिक तौर पर न्योता दिया।

Posted By: Inextlive