मुंबई पुलिस के निशाने पर पांड्या और राहुल दोनों भारतीय क्रिकेटरों को ऐसे सिखाया सबक

2019-01-15T10:07:00+05:30

महिलाओं पर आपत्तिजनक कमेंट कर फंसे भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पांड्या और केएल राहुल को अब मुंबई पुलिस ने सबक सिखाया। मुंबई पुलिस ने अपने अफिशल टि्वटर अकाउंट पर इन दोनों क्रिकेटरों का नाम लिए बिना उन्हें जेंटलमैन कैसे बनते है यह समझा दिया।

कानपुर। टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और बल्लेबाज केएल राहुल ने एक चैट शो में महिलाओं को लेकर अभद्र टिप्पणी की थी। इसके बाद न सिर्फ उन्हें टीम से सस्पेंड कर दिया बल्कि दोनों के खिलाफ जांच भी हो रही। इस बीच मुंबई पुलिस ने अपने तरीके से पांड्या और राहुल को महिलाओं का सम्मान कैसे करना चाहिए, इसकी सीख दी। दरअसल सोमवार को मुंबई पुलिस ने अपने अफिशल टि्वटर पर ट्वीट किया कि, 'एक जेंटलमैन हमेशा और हर जगह जेंटलमैन ही रहता है।' इस ट्वीट के निशाने पर पांड्या थे क्योंकि उन्होंने कहा था कि, वह चैट शो के नेचर के हिसाब से उल्टा सीधा बोल गए।
टि्वटर के जरिए लगाया निशाना
मुंबई पुलिस ने इसी के साथ एक फोटो भी शेयर की जिसमें पूछा कि महान खिलाड़ी कैसे बना जा सकता है। इसके लिए ऑन फील्ड आपको ज्यादा से ज्यादा रन बनाने होते हैं तो ऑफ फील्ड आपको महिलाओं का सम्मान करना होता है। इस मैसेज को देखकर साफ जाहिर होता है कि मुंबई पुलिस पांड्या और राहुल को एक बेहतर क्रिकेटर के साथ-साथ अच्छा इंसान भी बनाना चाहते हैं।

A ‘Gentleman’ is a Gentleman, always and everywhere. pic.twitter.com/oANwZH2WwY

— Mumbai Police (@MumbaiPolice) 14 January 2019

वनडे सीरीज से हुए बाहर
बता दें पांड्या और राहुल दोनों इस विवाद के चलते ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही वनडे सीरीज से बाहर हो गए। प्रशासकों की समिति (सीओए) के अध्यक्ष विनोद राय ने कहा था, 'पांड्या और राहुल दोनों को सस्पेंड कर दिया गया है और दोनों के खिलाफ एंक्वाइरी होना अभी बाकी है। बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया कि औपचारिक जांच शुरू होने से पहले दोनों को फिर से कारण बताओ नोटिस भेजे गया। फिलहाल ये दोनों जांच के लिए भारत वापस आ गए।

टीम पर नहीं पड़ेगा कोई फर्क

इस विवाद पर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने शुक्रवार की सुबह एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा था कि टीम इंडिया हार्दिक पंड्या और केएल राहुल के गलत बयानों का सपोर्ट नहीं करती है और अगर उन्हें सस्पेंड भी कर दिया जाता है तो इससे उनके टीम पर कोई फर्क भी नहीं पड़ेगा, ऐसे कई खिलाड़ी हैं, जो उनकी जगह ले सकते हैं। पांड्या और राहुल ने हाल ही में एक टीवी शो 'कॉफी विद करण' में महिलाओं के साथ अपने रिलेशन के बारे में खुलकर बात की थी, जिसके बाद सोशल मीडिया सहित अन्य जगहों पर लोग भड़क गए। बाद में दोनों ने इस बात पर लोगों से मांफी भी मांगी लेकिन बीसीसीआई पर इसका कोई असर नहीं हुआ।
ऑस्टेलिया के खिलाफ सीरीज के पहले वनडे में नहीं खेलेंगे पंड्या और राहुल, अपने बयान को लेकर हुए सस्पेंड

जानें 5 सालों से कौन भारतीय बल्लेबाज लगा रहा साल का पहला वनडे शतक


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.