- इलाके के पार्षद परेशान, अधिकारियों तक नहीं पहुंच रही जनता की आवाज

- मानसून हो चुका है शुरू, कई क्षेत्रों में रुका पड़ा है काम

LUCKNOW: आचार्य नरेन्द्र देव वार्ड की पार्षद शशि सिंह पब्लिक की समस्याओं को लेकर परेशान हैं। न तो यहां ढंग से नाले की सफाई हो रही है और न ही गंदे पानी की सप्लाई रुक रही है। वह अपनी आवाज भी नगर निगम में नहीं उठा सकतीं। वजह यह है कि इस साल नगर निगम में सामान्य सदन ही नहीं बुलाया गया है। जबकि नियम यह है कि साल में छह सामान्य सदन होने चाहिए।

नहीं पहुंचती है जनता की आवाज

मौलाना कल्बे आबिद वार्ड के पार्षद इफहामउल्ला फैज का कहना है कि सदन न बुलाए जाने की वजह से पब्लिक की समस्याएं अधिकारियों तक नहीं पहुंच रही है। बारिश शुरू हो चुकी है, लेकिन नालों की सफाई तक पूरी नहीं हो सकी है। ऐसे में कई जगहों पर जलभराव हो सकता है।

पानी की समस्या से परेशान

हुसैनाबाद वार्ड के पार्षद फैसल नवाब भी सदन न बुलाए जाने का विरोध करते हैं। उनके मुताबिक जबतक सामान्य सदन नहीं बुलाया जाएगा तो पूरे शहर की समस्याएं कैसे सामने आएंगी। न जाने क्यों सदन नहीं बुलाया जाता है।

भला ऐसा क्यों

पार्षद मुकेश सिंह चौहान के मुताबिक ख्0क्ख् में दो बार सामान्य सदन, ख्0क्फ् में एक बार सामान्य सदन बुलाया गया। लेकिन ख्0क्ब् में अभी तक सामान्य सदन नहीं बुलाया गया है। जबकि नियम यह है कि हर साल छह सामान्य सदन होने चाहिए।

लोकसभा चुनाव और विधानसभा सत्र के चलते सामान्य सदन नहीं बुलाया जा सका है, लेकिन हम जल्द ही सामान्य सदन बुलाएंगे और जनता की समस्याओं पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

- डॉ। दिनेश शर्मा,

मेयर

Posted By: Inextlive