-शहर में तीन अलग-अलग रेट पर बिक रहे हैं आलू-प्याज

-मॉल्स में रेट कम, फुटकर मार्केट में ज्यादा

शहर में तीन अलग-अलग रेट पर बिक रहे हैं आलू-प्याज

-मॉल्स में रेट कम, फुटकर मार्केट में ज्यादा

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: ऑफिसर्स को स्टॉक चेकिंग में सब कुछ दुरुस्त मिला लेकिन यही सच नहीं है। ट्यूजडे को आई नेक्स्ट ने माल्स और ओपन मार्केट को कम्पेयर किया तो बड़ा अंतर देखने को मिला। खास बात यह है कि दोनों थोक में माल मुंडेरा मंडी से ही खरीदते हैं।

इस तरह चल रहा है खेल

आप आलू-प्याज की खरीदारी सीधे मुंडेरा थोक सब्जी मंडी से करने जा रहे हैं तो ये आपको एवरेज क्8 रुपए प्रति किलो के रेट पर मिल जाएंगे। क्वालिटी से थोड़ा समझौता करने पर यह क्म् रुपए में भी मिल सकता है। रिपोर्टर इनका भाव जानने के लिए मॉल पहुंचा तो पता चला कि यहां आलू ख्ख् और प्याज ख्भ् रुपए प्रति किलो के रेट पर उपलब्ध है। इसके बाद फुटकर मार्केट का हाल जानने पर पता चला कि आलू ख्ब् और प्याज फ्0 रुपए प्रति किलो बिक रहा है। इससे इतना तो समझ में आ गया कि यह वैरिएशन मुनाफाखोरों की देन है।

जागा प्रशासन, मंडी पहुंचे अधिकारी

महंगाई से त्रस्त जनता का दु:ख प्रशासन को नजर आने लगा है। मंगलवार को एसीएम टू रमेश कुमार ने डीएम पी गुरु प्रसाद के निर्देश पर मुंडेरा सब्जी मंडी का इंस्पेक्शन किया। उन्होंने आढ़तियों द्वारा लिखित दिए गए स्टाक का सत्यापन किया। बताया कि प्रथम दृष्टया मंडी में जमाखोरी का मामला सामने नहीं आया है। उन्होंने बताया कि ट्रांसपोर्टेशन का खर्च जोड़ दिया जाय तो आलू-प्याज के खुले मार्केट में रेट ज्यादा होने का सवाल ही नही उठता। उन्होंने कहा कि अब खुदरा मार्केट पर कंसंट्रेट किया जाएगा।

आज क्9 रुपए में बिकेगा प्याज

बिग बाजार बुधवार को विशेष ऑफर के तहत आलू और प्याज दोनों क्9 रुपए प्रति किलो की दर से बेचेगा। मॉल के स्टाफ ने बताया कि दूसरे व्यापारियों की तरह उनके यहां भी सब्जियों की परचेजिंग मुंडेरा थोक मंडी से की जाती है। इसे काफी कम मुनाफे में पब्लिक सुविधा के तहत बेचा जाता है।

आलू व प्याज के रेट

मुंडेरा सब्जी मंडी में आलू के रेट- क्भ्00 से क्700 रुपए प्रति क्विंटल

मुंडेरा सब्जी मंडी में प्याज के रेट- क्800 से ख्000 रुपए प्रति क्विंटल

इसी मंडी में आलू का फुटकर रेट- क्8 से ख्0 रुपए प्रति किलो

इसी मंडी में प्याज के फुटकर रेट- ख्0 रुपए प्रति किलो

मॉल्स में आलू- ख्ख् रुपए प्रति किलो

मॉल्स में प्याज- ख्भ् रुपए प्रति किलो

फुटकर मार्केट में आलू-ख्ब् रुपए प्रति किलो

फुटकर बाजार में प्याज- फ्0 रुपए प्रति किलो

Posted By: Inextlive