नगर विकास मंत्री ने कुंभ से पहले स्वच्छता का दिया नारा

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: कुंभ मेला 2019 को दिव्य एवं भव्य बनाने की तैयारी है। इसमें स्वच्छता और सफाई सबसे बड़ी चुनौती है। इस हकीकत को स्वीकार कर स्वच्छता की अलख जगाते हुए प्रदेश के संसदीय कार्य व नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने शनिवार को मदन मोहन मालवीय स्टेडियम में 'यूपी भी सम्मानित होगा, प्रयागराज शुरुआत करेगा' का नारा दिया।

अमिट छाप लेकर लौटें श्रद्धालु

स्वच्छता रैली से पूर्व संसदीय कार्य व नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि जब हम अपने देश से बाहर हैं तो वहां से अच्छी बातें सीख कर आते हैं। उसकी चर्चा करते हैं। उसी तरह कुंभ के दौरान प्रयागराज में ऐसी सफाई व्यवस्था होनी चाहिए कि जब 170 देशों के लोग प्रयागराज में आएं तो एक अद्भुत और दिव्य प्रयागराज की अमिट छाप लेकर वापस लौटें।

सरकार ने खोला है खजाना

नगर विकास मंत्री ने कहा कि स्वच्छता रैली सभी नगर निगमों में आयोजित की जा रही है। इसका उद्देश्य लोगों में स्वच्छता को लेकर जागरुकता पैदा करना है ताकि लोग रोजमर्रा की जिंदगी में स्वच्छता को स्थान दें। प्रदेश सरकार ने कुंभ के लिए खजाना खोल दिया है।

शहर स्वच्छ तो स्वास्थ्य बेहतर

मेयर अभिलाषा गुप्ता नंदी ने कहा कि 15 जनवरी से शुरू होने वाले कुंभ मेला के लिए ये जरूरी है कि प्रयागराज के वाशिंदे स्वच्छता के प्रति अभी से सजग हो जाएं। शहर जितना स्वच्छ और सुंदर रहेगा, लोगों का स्वास्थ्य उतना ही बेहतर रहेगा।

शामिल हुए दर्जनों स्कूल

रैली में एनसीसी कैडेट्स, स्काउट गाइड के साथ ही दर्जनों स्कूलों के बच्चे शामिल हुए। चंद्रशेखर आजाद पार्क से शुरू हुई रैली सुभाष चौराहा पहुंच कर समाप्त हुई।

मंत्री ने मैदान से दिए तीन नारे

1. यूपी भी सम्मानित होगा, प्रयागराज शुरुआत करेगा

2. हम सब ने ये ठाना है, यूपी स्वस्थ बनाना है

3. हम सब ने ठाना है, स्वच्छ माहौल बनाना है

Posted By: Inextlive