शहर में कूड़ा अव्यवस्था पर प्रभारी मंत्री खफा

राशन घोटाले में शामिल अफसरों पर गिरेगी गाज

हेल्थ मिनिस्टर की ताबड़तोड़ बैटिंग से अफसरों को छूटे पसीने

हवाई पट्टी पर अधिकारियों को किया तलब

Meerut। सांसद-विधायक समेत जनप्रतिनिधियों ने नगर निगम की लापरवाही पर प्रभारी मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह के शिकायत की तो वहीं एक्शन मोड में आए प्रभारी मंत्री ने नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ। कुंवरसेन को हटा दिया गया, सोमवार तक उनका तबादला आदेश आ जाएगा। साथ ही नगरायुक्त मनोज कुमार चौहान को कड़ी चेतावनी देकर छोड़ा। प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग एवं जनपद प्रभारी मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने गुरुवार को परतापुर हवाई पट्टी पर जनपद की कानून व्यवस्था एवं विकास कार्यो की समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को कडे़ निदेर्1श दिए।

डंपिंग यार्ड का हाेगा संचालन

डंपिंग यार्ड गावड़ी का संज्ञान लेते हुए प्रभारी मंत्री ने पाया कि यह प्रकरण शासन की हाईपॉवर कमेटी को भेजा गया है। जिस पर उन्होंने प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि वह स्वयं इसको शासन स्तर से संबंधित विभाग के मंत्री से मिलकर स्वीकृत कराएंगें। उन्होंने अक्टूबर के प्रथम सप्ताह तक सभी सड़कों को गड्ढामुक्त करने का अल्टीमेटम दिया।

जबावदेही तय करो

जनपद में लॉ एंड आर्डर की लचर व्यवस्था पर भड़के प्रभारी मंत्री ने आईजी मेरठ रेंज राजकुमार, एसएसपी अखिलेश कुमार को कड़े निर्देश देते हुए क्राइम कंट्रोल के लिए एक सप्ताह में प्लान बनाकर देने के आदेश दिए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे थानावार समीक्षा करें और काम न करने वाले अधिकारियों को लाइन में भेजें।

रोहटा रोड बनेगी

स्थानीय नेताओं की गले की फांस बनी रोहटा रोड का निर्माण होगा। शासन स्तर पर इस पर फैसला होना है। प्रभारी मंत्री ने नगर निगम और एमडीए को निर्देश दिए कि वे सूरजकुंड पार्क, डॉ। लोहिया पार्क और लेडीज पार्क का सौन्दर्यीकरण कराएं। उन्होंने कहा कि पात्रों को योजनाओं का लाभ मिले।

घोटालेबाज जाएंगे जेल

राशन घोटाले पर प्रभारी मंत्री ने कहा कि कुछ अफसरों की संलिप्तता नजर आ रही है। जांच रिपोर्ट के आधार पर पूर्ति विभाग के तत्कालीन अधिकारियों पर भी शिकंजा कसा जाएगा। प्रभारी मंत्री ने बताया कि मेरठ में 220 सरकारी राशन डीलरों को नोटिस दिया गया था जिसमें से 149 के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया गया है।

समय पर मिले न्याय

उन्होंने कानून व्यवस्था की समीक्षा करते हुए एसएसपी को निर्देश दिये कि वह कानून व्यवस्था को सर्वोच्च प्राथमिकता पर रखकर कार्य करें हर घटना का स्वंय संज्ञान लें और थानें में होने वाली घटनाओं के अनुरूप ही कार्ययोजना बनायें कि पीडि़त को समय से न्याय ि1मल सके।

वेक्टर वार्न डिजीज पर नजर

स्वास्थ्य विभाग को निर्देश देते हुए प्रभारी मंत्री ने कहा कि सरकार की नजर वेक्टर वार्न डिजीज पर है। बारिश और बाढ़ के बाद उत्पन्न होने वाली बीमारियों से निपटने की तैयारी करने के निर्देश उन्होंने सीएमओ डॉ। राजकुमार को दिए। साथ आश्वासन दिया कि बरेली-बदायूं जैसे हालात मेरठ में नहीं बनेंगे। नगर निगम, हेल्थ डिपार्टमेंट को उन्होंने टाइट किया।

महत्वाकांक्षी है आयुष्मान योजना

केंद्र सरकार की आयुष्मान योजना को महत्वाकांक्षी योजना बताते हुए प्रभारी मंत्री ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी 23 सितंबर को झारखंड से इस योजना को लांच करेंगे। यूपी में अबतक 580 अस्पतालों को योजना से लिंक किया गया है जिसमें से 180 सरकारी हैं बाकी प्राइवेट अस्पताल हैं।

यह रहे मौजूद

इस दौरान सांसद राजेंद्र अग्रवाल, विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल, एसएलसी सरोजनी अग्रवाल, महानगर अध्यक्ष करूणेश नंदन, जनपद नोडल अधिकारी रामा रमण, कमिश्नर अनीता सी मेश्राम, डीएम अनिल ढींगरा, एसएसपी अखिलेश कुमार, सीएमओ डॉ। राज कुमार, सचिव एमडीए राज कुमार, नगर आयुक्त मनोज चौहान, एडीएम नगर मुकेश चंद्र, नगर मजिस्ट्रेट शैलेंद्र सिंह, एसपी सिटी रणविजय सिंह, एसपी ट्रैफिक संजीव वाजपेयी आदि पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे।

Posted By: Inextlive