-सीसी टाइल्स सड़क मामले में नगर आयुक्त की ठेकेदारों को दो टूक

-काम करे वरना अंजाम भुगते ठेकेदार, 38 ठेकेदारों को भेजी नोटिस

BAREILLY: नगर निगम कार्यकारिणी के बाद अब नगर आयुक्त भी ठेकेदारों के खिलाफ कड़ा तेवर अख्तियार कर रहे हैं। शहर में अटकी पड़ी सीसी टाइल्स सड़कों के जल्द निर्माण को लेकर निगम के रजिस्टर्ड ठेकेदारों के अडि़यल रवैये से जनता लंबे समय से परेशान है। इससे नाराज नगर आयुक्त शीलधर सिंह यादव ने ट्यूजडे को ठेकेदारों को जल्द अधूरे निर्माण कार्य शुरू कराने के निर्देश दिए हैं। इससे पहले मंडे को निगम कार्यकारिणी की बैठक में सदस्यों की नाराजगी के बाद ठेकेदारों को टाइल्स रोड से जुड़े अधूरे निर्माण कार्य जल्द पूरा करने वरना ब्लैकलिस्ट किए जाने का फैसला पास किया गया था।

भुगतान लेकर लटाए हैं काम

नगर आयुक्त ने ट्यूजडे को शहर में सीसी टाइल्स सड़क निर्माण से जुड़े फ्8 बगावती ठेकेदारों के खिलाफ नोटिस भिजवाई है। यह ठेकेदार लंबे समय से भुगतान लेकर सीसी टाइल्स रोड के अधूरे निर्माण कार्य को लटकाए हैं। नगर आयुक्त ने सभी ठेकेदारों को चेतावनी दी है कि अगर अगले 7 दिनों में शहर में लटके पड़े सीसी टाइल्स रोड के निर्माण को शुरू न कराया गया तो ठेकेदारों को ब्लैकलिस्ट किए जाने के साथ उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई भी की जाएगी। नगर आयुक्त ने ठेकेदारों के नाम विज्ञापन के जरिए सार्वजनिक किए जाने के भी निर्देश दिए हैं।

नहीं माने ठेकेदार

सीसी टाइल्स रोड निर्माण में भयंकर अनियमितता और गड़बडि़यों की शिकायत पर शासन की ओर से इस पर जांच बिठा दी गई है। निगम ने भी सभी सीसी टाइल्स रोड की क्वालिटी परखे जाने के बाद ही बकाया पेमेंट किए जाने के निर्देश दिए। ठेकेदार जिसका लगातार विरोध करते चले आ रहे हैं। निगम की ओर से ठेकेदारों को कई बार अधूरे निर्माण कार्य शुरू कराने के निर्देश दिए, लेकिन ठेकेदारों की ओर से अपनी मांगे पूरी होने तक काम लटका दिया गया।

काम नहीं तो बढ़ेगी रार

ठेकेदारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के मूड में उतरे नगर आयुक्त को पहुंच वालों के फोन आने शुरू हो गए। ठेकेदारों के शुभचिंतकों ने ट्यूजडे को भी नगर आयुक्त से मामले को सुलझाने को कहा। इस पर नगर आयुक्त ने दो टूक कहा कि ठेकेदारों को पहले कई बार निर्देश दिया गया, उनकी मांग पर टेंडर भी देरी से शुरू कराए। लेकिन काम शुरू करने के बजाए वह अडि़यल रूख बनाए हैं। नगर आयुक्त ने साफ किया कि अगर ठेकेदार 7 दिन में काम शुरू करते हैं तो ठीक वरना रार बढ़ेगी और उन्हें कार्रवाई के लिए तैयार रहना होगा।

फ्8 ठेकेदारों को नोटिस भेजी जा रही है। अगर ठेकेदारेां ने 7 दिन में काम शुरू नहीं कराया तो उनके खिलाफ ब्लैकलिस्ट किए जाने की कार्रवाई होगी। - शीलधर सिंह यादव, नगर आयुक्त

Posted By: Inextlive