-मुर्दा स्टैंड हटवाने के लिए हरिश्चंद्र पीजी कॉलेज के स्टूडेंट्स आज से चलाएंगे हस्ताक्षर अभियान, पांच हजार से अधिक लोगों से करायेंगे हस्ताक्षर

-प्रदेश के आलाधिकारियों व सपा नेताओं के समक्ष भी उठ सकता है मुर्दा स्टैंड का मुद्दा

VARANASI: हरिश्चंद्र पीजी कॉलेज के बाहर चल रहे मुर्दा स्टैंड हटवाने के लिए मुखर छात्रों की आवाज डीएम, कमिश्नर तक नहीं पहुंच पा रही हैं। स्टूडेंट्स सहित पब्लिक की समस्याओं से शायद आंखे मूंद चुके डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन को जगाने के लिए छात्रों ने सिग्नेचर कैंपेन चलाने का डिसीजन लिया है। दो फरवरी को कॉलेज के मेन गेट पर स्टूडेंट्स एक बैनर पर सिग्नेचर कैंपेन चलाने जा रहे हैं। इस बैनर पर लगभग पांच हजार से अधिक लोगों का सिग्नेचर लेकर डीएम या कमिश्नर को सौंपा जाएगा। यहीं नहीं, इस मामले को प्रदेश के आलाधिकारियों व सपा नेताओं के समक्ष भी छात्र नेता रखने की योजना बना रहे हैं।

विद्यापीठ के छात्रनेता भी मुखर

हरिश्चंद्र पीजी कॉलेज के छात्र नेताओं के समर्थन में रविवार को काशी विद्यापीठ के छात्र नेताओं की मीटिंग भारतेंदु पार्क में हुई। विद्यापीठ के छात्रनेता अभिषेक मिश्रा आरडी, गणेशदत्त यादव, संदीप चतुर्वेदी, जयशंकर लालू आदि ने सिग्नेचर कैंपेन को सफल बनाने और मुर्दा स्टैंड हटवाने के लिए हुंकार भरी। छात्र नेताओं ने एक स्वर में कहा कि यदि जल्द से जल्द मुर्दा स्टैंड नहीं हटा तो फिर छात्र जिला मुख्यालय घेरेंगे। मीटिंग में छात्रसंघ अध्यक्ष शंभू बेनवंशी, अमित विश्वकर्मा, बृजेश श्रीवास्तव, राजीत यादव, राहुल सिंह यादव आदि छात्र नेता मौजूद रहे।

मुर्दा स्टैंड की डगर पर लगता है डर

हर कोई चाहता है कि मैदागिन चौराहे के पास संचालित मुर्दा स्टैंड जल्द से जल्द हट जाए। खास करके स्टूडेंट्स व एरिया के शॉपकीपर्स चाहते है कि मुर्दा स्टैंड हटे। मुर्दा स्टैंड के कारण लोगों में डर बन चुका है। सुबह-शाम मंदिरों में मत्था टेकने के लिए घर से निकले श्रद्धालुओं को शव यात्रियों से परेशानियां झेलनी पड़ती है। यहां तक कि मुर्दा स्टैंड के कारण डेली लगने वाले ट्रैफिक की वजह से एंबुलेंस तक मैदागिन एरिया में इंट्री नहीं करती है।

यदि मुर्दा स्टैंड नहीं हटा तो फिर यह छात्रों के साथ अन्याय होगा। हमने तो कई बार इस संबंध में नगर आयुक्त को लेटर भी लिखा है।

डॉ। सोहन लाल यादव

प्रिसिंपल, एचसीपीजी कॉलेज

मुर्दा स्टैंड हटवाने के मुहिम में पांच हजार से अधिक लोगों से हस्ताक्षर अभियान आज से चलाया जाएगा।

अमित विश्वकर्मा

छात्रनेता, एचसीपीजी कॉलेज

Posted By: Inextlive