ग्राम सभा की जमीन पर कब्जे को लेकर दो पक्षों में हुई थी तगड़ी भिड़ंत

मृतक के साथी की तहरीर पर सात लोग नामजद व कई अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

kaushambi@inext.co.inKAUSHAMBI: मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र का कादिराबाद गांव में बुधवार को ग्राम सभा की जमीन पर कब्जे को लेकर दो पक्ष के लोग आमने-सामने आ गए। मारपीट के दौरान दो लोग जख्मी हो गए। घायलों को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया है। हालत गंभीर देख डॉक्टरों ने एक घायल को इलाहाबाद के लिए रेफर कर दिया। वहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने मृतक के साथी की तहरीर पर सात लोगों के खिलाफ नामजद व कई अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।

पुलिस देख भागे हमलावर

कादिराबाद गांव के पूर्व प्रधान गंगा प्रसाद का पड़ोसी रमेश यादव से ग्राम सभा की जमीन पर कब्जे को लेकर विवाद चल रहा है। बताते हैं कि बुधवार की सुबह पूर्व प्रधान जमीन की जोताई के लिए ट्रैक्टर लेकर गया था। इसी दौरान रमेश भी पहुंच गया। दोनों के बीच तीखी झड़प होने लगी। शोरगुल सुनकर मौके पर लोगों का मजमा लग गया। कहासुनी के दौरान दोनों पक्ष के लोग आपस में भिड़ गए। देखते ही देखते दोनों पक्ष की ओर से लाठी-डंडा चलने लगा। मारपीट में पूर्व प्रधान के पक्ष से हिरन सिंह और रमेश के पक्ष से पूनी को गंभीर चोटें आई।

मौके पर पहुंचे सीओ

गांव में बवाल की सूचना मिलते ही सीओ सिटी रमाकांत यादव मंझनपुर कोतवाली पुलिस के साथ गांव पहुंचे। पुलिस का वाहन देखते ही हमलावर भाग निकले। पुलिस ने दोनों घायलों को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया। हालत गंभीर होने पर चिकित्सको ने पूनी को उपचार के लिए इलाहाबाद के एसआरएन अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। वहां उसकी मौत हो गई। मौत की सूचना उसके घर पहुंची परिवार के लोगों में कोहराम मच गया।

मामले की जांच शुरू

इस संबंध में कोतवाली प्रभारी मो। हासिम ने बताया कि घटना को लेकर रमेश की तहरीर पर गांव के सात नामजद व कई अज्ञात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। घटना में और कौन शामिल था, इसकी जांच की जा रही है। कई नाम सामने आ सकते हैं। सीओ रमाकांत यादव ने बताया कि जमीन के विवाद में मारपीट हुई है। एक की उपचार के दौरान मौत होने की भी जानकारी मिली है। पुलिस घटना की जांच कर रही है।

-------------

एक बसपा नेता का आ रहा नाम

कादिराबाद गांव मे हुए बवाल के पीछे एक बसपा नेता का नाम सामने आ रहा है। बताते हैं कि बसपा नेता के उकसाने पर ही हमलावरों ने मारपीट की थी। पुलिस इस मामले को लेकर भी जांच कर रही है। कादिराबाद गांव में ग्राम सभा की जमीन पर कब्जे को लेकर दो पक्षों के बीच छह साल से विवाद चल रहा है। कई बार दोनों पक्ष के लोग आमने-सामने हो चुके हैं।

Posted By: Inextlive