- 12 वर्षीय नाबालिग को सोते हुए घर से उठा कर ले गए दरिंदे

- रेप के बाद हत्या कर पुल पर फेंका शव

- शक के आधार पर 7 मजदूर लिए गए हिरासत में

उत्तरकाशी: उत्तरकाशी में 12 वर्षीय नाबालिग की गैंग रेप के बाद हत्या कर दी गई। दरिंदों ने हैवानियत की हद पार कर दी, घर में सो रही नाबालिग को अगवा कर गैंग रेप के बाद गला घोंट हत्या कर शव घर से कुछ ही दूर पर पुल पर फेंक दिया। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में रेप और हत्या की पुष्टि हुई है। आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद ग्रामीणों ने सड़क से शव नहीं उठाने दिया और देर तक हंगामा होता रहा। बाद में शक के आधार पर पुलिस ने 7 मजदूरों को हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है।

ऐसे दिया दरिंदगी को अंजाम

डुंडा तहसील के एक गांव में 12 वर्षीय किशोरी अपने माता-पिता के साथ बरामदे में सोई हुई थी। द¨रदों ने सोते हुए ही उसे अगवा कर लिया। रात करीब तीन बजे उसकी मां की नींद खुली तो उसे बिस्तर पर न पाकर खोजबीन शुरू की गई। शनिवार सुबह लगभग साढ़े छह बजे गांव के पास पुल पर उसका शव मिला। सूचना पर पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची। इससे पहले काफी संख्या में ग्रामीण एकत्र हो गए, उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए शव नहीं उठाने दिया। द¨रदगी का शिकार किशोरी के माता-पिता दिव्यांग बताए जा रहे हैं।

जमकर हंगामा, डीएम, एसपी की गाड़ी रोकी

वारदात को लेकर ग्रामीणों के हंगामे की सूचना पर डीएम डॉ। आशीष चौहान, एसपी सुखवीर सिंह, क्षेत्रीय विधायक गोपाल रावत और पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण भी मौके पर पहुंच गए। डीएम के समझाने पर ग्रामीण शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाने देने पर सहमत हो गए, लेकिन उन्होंने अफसरों और जनप्रतिनिधियों के वाहनों को एक घंटे तक रोके रखा।

मजदूरों पर जताया शक

मौके पर हंगामा करते हुए ग्रामीणों ने आशंका जताई कि पीडि़त परिवार के घर से कुछ दूरी पर रह रहे मजदूरों ने घटना को अंजाम दिया है। मजदूर सुबह से ही गायब बताए गए। पुलिस ने मजदूरों की तलाश के लिए देहरादून जाने वाले वाहनों में संदिग्धों की तलाश शुरू की। पुलिस ने टिहरी जिले के थत्यूड़ और देहरादून में परेड मैदान के पास दो वाहनों में सवार 7 मजदूरों को हिरासत में ले लिया। इन सभी को उत्तरकाशी ले जाया गया। कोतवाल महादेव उनियाल ने बताया कि संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है। अभी कोई खास सुराग हाथ नहीं लगा है। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में किशोरी के साथ दुष्कर्म के बाद उसका गला घोंटने की पुष्टि हुई है।

पूरे गढ़वाल में इंटरनेट सेवा बंद

इस वारदात के बाद जनाक्रोश को देखते हुए प्रशासन द्वारा उत्तरकाशी, टिहरी, चमोली, पौड़ी और रुद्रप्रयाग जिले में इंटरनेट सेवाएं दो दिन के लिए बंद कर दी हैं। सोशल मीडिया पर जनाक्रोश और जिलों न पहुंचे और लॉ एंड मेंटेन रहे इसे देखते हुए सेवाएं बंद की गई हैं।

बड़ी बेटी तो नहीं थी निशाने पर

दंपती की बड़ी बेटी शुक्रवार को घर पर नहीं थी, कल दिन में ही वह अपने मामा के घर चली गई थी। आशंका यह भी जताई जा रही है कि द¨रदों के निशाने पर बड़ी बेटी रही होगी और उसके घर पर न होने की स्थिति में वह उसकी छोटी बहन को अगवा कर ले गए होंगे।

Posted By: Inextlive