-प्रेमी से फोन पर बात करती थी, चार घंटे कमरे में बंद कर दी यातनाएं

- चीख-पुकार की आवाज सुनकर मोहल्ले वालों ने पुलिस को दी सूचना, मुकदमा दर्ज

बरेली : किशोरी को प्रेमी से बात करने की जो सजा पिता और भाई ने दी, उसे सुनकर किसी का भी दिल दहल जाएगा. पिता और भाई ने किशोरी को चार घंटे तक कमरे में बंदकर यातनाएं दी. पहले तो किशोरी को बेरहमी से पीटा, फिर उसकी चोटी काट दी. इससे भी दोनों को दिल नहीं भरा तो हथौड़ी से किशोरी के पैर में हथौड़ी से कीलें ठोक दी. उसका हाथ भी तोड़ दिया. साथ ही, उसपर चाकू से कई वार किए. परिजन किशोरी को मार डालते अगर उसकी चीख-पुकार सुन मोहल्ले वालों ने पुलिस और नारी शक्ति, नारी सम्मान सेवा समिति को सूचना न दी होती. सूचना पर नारी शक्ति, नारी सम्मान सेवा समिति की सदस्य पहुंच गईं. मौके पर पुलिस भी पहुंची. पुलिस ने किशोरी की तहरीर पर मां, पिता और भाई पर मुकदमा दर्ज कर लिया है. किशोरी को जिला अस्पताल में मेडिकल के लिए भेजा.

यह है पूरा मामला

इज्जत नगर थाना क्षेत्र की 17 वर्षीय किशोरी का प्रेम प्रसंग उसके मोहल्ले के एक दुकानदार से चल रहा था. दोनों रोज घंटों फोन पर बात करते थे. सैटरडे सुबह करीब चार बजे किशोरी प्रेमी से फोन पर बात कर रही थी. इसकी भनक उसके छोटे भाई को लग गई. भाई ने पिता को बताया. दोनों किशोरी के कमरे में पहुंच गए.

चार घंटे तक दी यातनाएं

पिता और भाई ने फोन पर बात करते देखते ही किशोरी को बेरहमी से पीटना शुरू कर दिया. भाई ने चाकू से उसके पैर पर वार किए और फिर उसकी चोटी काट दी. पिता ने हथौड़ी से उसके हाथ पर कई बार हथौड़ी से वार किए जिससे उसका हाथ टूट गया. साथ ही किशोरी के पैरों में हथौड़ी से कीलें ठोक दी. किशोरी की चीख-पुकार सुन आसपास के लोगों ने पुलिस और नारी शक्ति, नारी सम्मान सेवा समिति की सदस्य यास्मीन और पुलिस को सूचना दी. मौके पर दोनों ने पहुंचकर किशोरी को मुक्त कराया और कस्टडी में लेकर जिला अस्पताल भेजा.

अल्लाह के लिए रहम करो..

जब पिता और भाई किशोरी को बेरहमी से पीट रहे थे तो किशोरी मिन्नतें कर रही थी, लेकिन पिता और भाई का दिल नहीं पसीजा. किशोरी बार-बार कह रही थी अब्बू, अल्लाह के लिए रहम करो, पर पिता और भाई लगातार उसे यातनाएं देते रहे.

मोहब्बत नहीं टूटेगी

किशोरी ने बताया कि वह घर नहीं जाना चाहती है. प्यार करने की इतनी बड़ी सजा मिलेगी, उसने कभी सपने भी नहीं सोचा था. उसे अपनी फैमिली पर सबसे ज्यादा गुरूर था, वह टूट गया. साथ ही बताया कि उसने जिससे प्यार किया है, वह उसी के साथ रहेगी. मोहब्बत नहीं टूटेगी, चाहे जिंदगी चली जाए.

यास्मीन नहीं आती तो मार डालते

जब किशोरी को बाप और भाई बुरी तरह पीट रहे थे तो आसपास के लोगों ने नारी शक्ति, नारी सम्मान सेवा समिति की सदस्य यास्मीन को सूचना दे दी थी. वह पुलिस के आने से पहले ही किशोरी के घर पहुंच गई और परिवार वालों से किशोरी को मुक्त कराया.

वर्जन ::

किशोरी की तहरीर पर मां, पिता और भाई के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर हिरासत में ले लिया है.

मनोज त्यागी, एसओ इज्जत नगर.

Posted By: Radhika Lala