ससुराल वालों के खिलाफ कोर्ट के आदेश पर धूमनगंज थाने में हुआ दर्ज

महिला का आरोप है कि जेवरात की खातिर कर दी गई थी पति की हत्या

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: धूमनगंज पुलिस ने हत्या के एक मामले की रिपोर्ट दस माह बाद दर्ज की है। पुलिस ने यह रिपोर्ट कोर्ट के आदेश पर दर्ज की है। तारापुर निवासी श्वेता देवी का आरोप था कि ससुराल वालों ने जेवरात की खातिर उसके पति की गला दबाकर हत्या कर दी थी। आरोपितों के खिलाफ थाने में तहरीर देने पर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। थकहार कर उसे कोर्ट का दरवाजा खटखटाना पड़ा।

आए दिन करते थे गालीगलौज

जीटीबी नगर की श्वेता देवी की शादी धूमनगंज थाना क्षेत्र के तारापुर मोहल्ले के कंचन लाल के साथ हुई थी। पीडि़ता का आरोप है कि शादी के बाद से ससुराल वाले मायके से मिले जेवरात के लालच में मुझे व पति से आए दिन गाली गलौज व मारपीट करते थे। इस बात की कई बार थाने पर सूचना दी मगर पुलिस ने कोई कार्रवाई नही की।

छीन लिया दो तोले का हार

एक दिन मौका देख भैया लाल, पंचम लाल, फूल सिंह चौहान व दुखखन देवी ने दो तोले का हार छीन लिया। इस बात की जानकारी पति को दी तो विपक्षियों ने मिलकर लात घुसों से मारना शुरू कर दिया। पति बीचबचाव करने आए तो सभी ने उन्हें घेर लिया ओर पीटना शुरू कर दिया।

तकिया से दबाकर मार डाला

इन लोगों ने मिलकर पति को जमीन पर गिरा दिया और मुंह पर तकिया रखकर दबाया जिससे उनकी मौत हो गई। इसके बाद शव को बेड पर रख मुंह से निकल रहे झाग को साफ कर दिया। पीडि़ता का कहना है कि वह किसी तरह विपक्षियों से बचकर मायके आ गई। उधर, विपक्षियों ने बिना पुलिस को सूचना दिए पति की लाश का अंतिम संस्कार कर दिया। घटना की जानकारी उच्चाधिकारियों को भी गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई।

कोर्ट आदेश पर मुकदमा दर्ज किया गया है। मामला पुरी तरह से फर्जी है। कंचन की मौत जहरीला पदार्थ खाने से हुई थी। घर व गांव वाले उसे मोती लाल हास्पिटल ले गए थे। सभी ने शव का पोस्टमार्टम न करने के लिए लिखित रुप में थाने में दिया था।

संदीप मिश्र, इंस्पेक्टर, धूमनगंज

Posted By: Inextlive