शुभम यादव की हत्या का कारण था आशनाई, दो हत्यारे गिरफ्तार

आठ जून को शादी समारोह से बुलाकर मारी गई थी गोली

ALLAHABAD: बहन से अपराधी प्रवृत्ति के युवक का रिश्ता भाइयों को रास नहीं आया। उन्होंने समझाने की पूरी कोशिश की और हरकतें सुधारने का मौका भी दिया। फिर भी मिलना-जुलना जारी रहा। डेढ़ साल से देखते रहे लेकिन पुलिस को बताकर मदद लेने की जगह अपने हाथ खून से रंग लेना उन्हें ज्यादा बेहतर लगा। इसीलिए उन्होंने बहन के प्रेमी को मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने शुभम यादव हत्याकांड में सगे भाइयों को गिरफ्तार करने के बाद यह खुलासा किया है।

बहन से था अवैध संबंध

राजरुपुर मोहल्ले के रहने वाले विनोद यादव के बेटे 20 वर्षीय शुभम यादव की आठ जून की देर रात गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उसकी बॉडी सुबह बरामद हुई थी। हत्याकांड की जांच में जुटी धूमनगंज थाने की पुलिस ने पसियाना मोहल्ले के रहने वाले गुड्डू व मनोज को गिरफ्तार किया और कड़ाई से पूछताछ की तो घटना के कारणों से पर्दा उठता चला गया। पुलिस की पूछताछ में मनोज ने बताया कि शुभम की नजर उसकी बहन पर थी। मना करने के बावजूद वह बहन से चोरी छुपे मिलता था। यह पता चलने पर उन्होंने शुभम को आगाह भी किया था लेकिन वह मानने को तैयार नहीं हुआ। उन्होंने बहन को भी इसके लिए टोका था और मोहल्ले में हो रही बेइज्जती का हवाला दिया था।

समारोह से बुलाकर ले गए थे

मनोज के अनुसार आठ जून को शुभम मोहल्ले में एक समारोह में गया था। इसकी जानकारी हम दोनों भाइयों को हुई तो हमने उसे मारने का प्लान बना लिया। दोस्त सुरेश के माध्यम से उसे समारोह से बाहर बुलाकर सुनसान जगह पर ले आया गया। जब तक शुभम पूरा माजरा समझ पाता उसे एक के बाद एक करके पांच गोलियां मार दी गई। इससे आन द स्पॉट उसने दम तोड़ दिया। पुलिस इस हत्या में शामिल राहुल नाम के शख्स को पहले ही जेल भेज चुकी है।

दोनों मुजरिम सगे भाई हैं शुभम का हत्यारोपी की बहन से करीब डेढ़ साल से अवैध संबंध था। इसे लेकर दोनो भाई खुंदक खाए थे। मौका देखते ही शुभम की गोली मारकर हत्या कर दी।

अरुण त्यागी

इंस्पेक्टर, धूमनगंज

Posted By: Inextlive