पति के साथ मिलकर प्रेमिका ने की प्रेमी की हत्या, निशानदेही पर बॉडी बरामद

PRAYAGRAJ: साथ काम करते थे और घर आना-जाना भी था. इसी आने-जाने में एक की पत्‍‌नी कब दूसरे के करीब हो गयी पता ही नहीं चला. पता चला तब तक दोनों मर्यादा की हदें पार कर चुके थे. एक गुस्से में आये पति ने अपनी ही पत्‍‌नी को हथियार के तौर पर इस्तेमाल किया और उसके साथ मिलकर दोस्त को रास्ते से हटा दिया. बुधवार को यह चौंकाने वाला खुलासा तीन दिन पहले गायब हुए युवक की बॉडी बरामद होने के साथ आरोपित की गिरफ्तारी के बाद किया.

साथ-साथ काम से हुई थी दोस्ती

30 साल का फिरोज पुत्र अनवर खान और इंद्रजीत साथ काम करते थे. काम के दौरान हुई दोस्ती घर तक पहुंच गयी तो फिरोज का इंद्रजीत के घर आना जाना होने लगा. इसी दौरान फिरोज की नजर इंद्रजीत की पत्‍‌नी पर पड़ गयी तो वह उसे दिल दे बैठा. सामने से भी पॉजिटिव रिस्पांस आया तो रिश्ता प्रगाढ़ होने लगा और मर्यादा की हदों के पार पहुंच गया. इंन्द्रजीत को इसकी भनक लगी तो उसके पैरों तले से जमीन खिसक गयी. और कोई रास्ता न सूझने पर उसने फिरोज को रास्ते से हमेशा के लिए हटा देने का फैसला लिया. इसके तहत रविवार को वह फिरोज को लेकर अपने घर पहुंचा.

फिरोज रविवार को हुआ था गायब

रविवार को फिरोज घर नहीं पहुंचा तो परिजनों ने उसकी तलाश शुरू कर दी. कुछ पता न चलने पर उसके बड़े भाई महबूब खान ने अपहरण की आशंका जताते हुए शिकायत पुलिस से की. एसएसपी अतुल शर्मा ने बताया कि छानबीन के दौरान पुलिस को पता चला कि फिरोज रविवार को इंद्रजीत के साथ था. इस पर पुलिस ने इंद्रजीत को उठा लिया और कड़ाई से पूछताछ की. इस पर इंद्रजीत टूट गया और फिरोज की हत्या की पूरी डिटेल पुलिस को बता दी. उसके मुताबिक रविवार को घर के अंदर पत्‍‌नी के साथ मिलकर उसने फिरोज का गला दबा दिया और फिर नुकीली सरिया से गोदकर हत्या कर दी. कत्ल के बाद पति-पत्‍‌नी उसके शव को बबुरहिया जंगल में फेंक आये. इंद्रजीत की की निशादेही पर पुलिस ने शव को बरामद किया. मृतक के भाई ने शव की पहचान की. पुलिस ने इंद्रजीत व उसकी पत्‍‌नी भागवती को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

पति-पत्‍‌नी को गिरफ्तार करते हुए घटना का खुलासा कर दिया गया है. मृतक रविवार को गायब हुआ था. तभी से पुलिस एक्टिव थी. इसी से घटना का जल्द खुलासा और गिरफ्तारी हो गयी.

अतुल शर्मा

एसएसपी, प्रयागराज

Posted By: Vijay Pandey