कब्र खोद निकाली लाश हत्या या हादसा खुलेगा राज

2019-04-22T12:18:30+05:30

RANCHI:कौन है मौत का जिम्मेदार? किसी ने हत्या की या हादसे में चली गई जान? ऐसे कई सवालों से परदा उठाने और मौत का राज खोलने के लिए मिट्टी में दबी लाश को बाहर निकाला गया है। अब लाश खोलेगी राज कि उसकी मौत का गुनाहगार कौन है। सिटी में 10 दिन पहले जिस लाश को उसके परिवार वालों ने दफनाया था, उसी लाश को प्रशासन और परिवार की मौजूदगी में रविवार को जमीन से बाहर निकाला है। इस उम्मीद के साथ कि अब ये लाश ही अपनी मौत का राज खोलेगी। मामला राजधानी के सदर थाना क्षेत्र के बड़गाई का है।

बेसुध मिला था अनवारुल

जानकारी के अनुसार, 10 दिन पहले बेसुध हालत में अनवारुल को उसके परिजनों ने घर के समीप पड़ा देखा। आनन फानन में उसे उठाया गया और अस्पताल ले जाया गया जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। शरीर पर चोट के निशान भी नहीं थे और मामला संदेहास्पद नहीं लगने के कारण शव को सुपुर्द ए खाक कर दिया गया।

बोली पत्नी-पति को दिया जहर

मृतक की पत्नी शमा परवीन को पति की मौत संदेहास्पद लगी। उसने रांची एसएसपी से मिलकर यह गुहार लगाई कि उसके पति अनवारूल को जहर देकर मारा गया है। अनवारूल और उसके भाई के बीच संपत्ति को लेकर विवाद चल रहा था। इसलिए उसे आशंका है कि उसके देवर या फैमिली के किसी अन्य मेंबर ने ही उसके पति की हत्या की है। संभवत: उसे जहर देकर मार दिया गया है।

एसएसपी का आदेश, कब्र से निकालें शव

रांची एसएसपी अनीश गुप्ता ने सदर डीएसपी को यह आदेश दिया था कि मजिस्ट्रेट की देखरेख में शमा परवीन के पति अनवारुल का शव कब्र से बाहर निकाल कर पोस्टमार्टम करवाया जाए। रविवार की दोपहर बड़गाई सीओ शैलेश कुमार, सदर डीएसपी दीपक पांडे और सदर थानेदार वेंकटेश कुमार वीडियोग्राफर और मजदूरों को अपने साथ लेकर कब्रिस्तान पहुंचे।

वीडियो रिकार्डिग कर निकाली बॉडी

पूरी तरह सुरक्षा व्यवस्था के बीच अनवारुल का शव कब्र से खोदकर बाहर निकाला गया। उसके बाद उसे पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया गया। इस दौरान शव को कब्र से निकालने की पूरी प्रक्रिया की वीडियो रिकॉर्डिंग भी करवाई गई, ताकि किसी तरह के विवाद की स्थिति में रिकार्डिग दिखाई जा सके।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट उठाएगा परदा

रविवार की रात डॉक्टरों की एक विशेष टीम मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में अनवारुल के शव का पोस्टमार्टम करेगी। फिर अपनी रिपोर्ट रांची एसएसपी को समर्पित करेगी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद यह पता चल पाएगा कि अनवारुल की हत्या की गई थी या फिर उसकी मौत की कोई दूसरी वजह है।

वर्जन

शमा परवीन को शंका है कि उनके पति अनवारुल की मौत एक हादसा नहीं, बल्कि सोची समझी साजिश के तहत की गई हत्या है। उनके आग्रह पर शव को निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मौत के कारणों के खुलासे के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

अनीश गुप्ता, एसएसपी, रांची

inextlive from Ranchi News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.