भदोही में करता था जॉब, गंभीर अवस्था में लाया गया था रामबाग स्थित अस्पताल

भाई की तहरीर पर झूंसी पुलिस ने बॉडी पोस्टमार्टम के लिए भेजवायी

prayagraj@inext.co.in

कनिहार झूंसी के रहने वाले मान सिंह युवक की संदिग्ध हालात में गुरुवार को शहर के एक निजी अस्पताल में मौत हो गयी. परिजनों ने इसे हत्या का मामला बताया है. भाई की तहरीर मिलने पर पुलिस ने बॉडी को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कुछ संदेहास्पद आता है और तहरीर मिली तो आगे की कार्रवाई की जाएगी.

दो दिन पहले ही लौटा था घर से

मृतक मान सिंह कुशवाहा तीन भाइयों में सबसे बड़ा था. वह भदोही में हॉस्पिटल में फॉर्मासिस्ट के तौर पर काम रहा था. उसका छोटा भाई पंकज वन विभाग में संविदा कर्मचारी है. तीसरा भाई विजय पंजाब में जॉब करता है. पिता बनवारी लाल कुशवाहा मंडी परिषद प्रयागराज में चालक के पद पर तैनात हैं. परिवारवालों के अनुसार विजय दो जून को घर आया था. दो दिन रहने के बाद चार को वह भदोही लौट गया था.

दोस्त से मिली अस्पताल पहुंचने की सूचना

परिजनों ने बताया कि मान सिंह को एंबुलेंस से लेकर शहर के प्राइवेट हॉस्पिटल उसका दोस्त मुन्ना यादव पहुंचा था. उसकी की सूचना पर परिवार के सदस्य अस्पताल पहुंचे तो पता चला कि उसकी मौत हो चुकी है. इसके बाद वे लोग उसे लेकर एसआरएन हॉस्पिटल पहुंचे. यहां के डॉक्टर्स ने भी उसे मृत घोषित कर दिया तो वे बॉडी लेकर गांव चले गये. सूत्रों के अनुसार बॉडी गांव पहुंची और शरीर पर परिवारवालों की नजर पड़ी तो पता चला कि उसके शरीर पर जख्म के निशान हैं. ये बेल्ट से मारने जैसे प्रतीत हो रहे थे. इसके बाद भाई विजय ने झूंसी पुलिस को तहरीर देकर सूचना दी और आग्रह किया कि बॉडी का पोस्टमार्टम कराया जाय. इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और बॉडी को पंचनामा बनाकर भेज दिया.

मकान मालिक ने दी थी दोस्त को सूचना

परिवारवालों के अनुसार चार जून को मान सिंह अपने भदोही पहुंचा था. वह जिस अस्पताल में काम करता था वह किराये के मकान में चलता है. बताया जाता है कि देर रात तक मुन्ना यादव उसके साथ था. मुन्ना ने मान सिंह के परिजनों को बताया कि पांच की सुबह मकान मालिक ने उसे सूचना दी थी कि मान की हालत गंभीर है. इस सूचना पर वह पहुंचा और एंबुलेंस बुला ली. इससे मान सिंह को लेकर वह रामबाग के अस्पताल पहुंचा. परिवार वालों के अनुसार मान सिंह की एक छह साल की बेटी अंकिता है. वह अपनी मां के साथ मान सिंह से अलग रहती थी. उसकी अपने पति से बैठती नहीं थी. हालांकि, पत्‍‌नी ने ही घटना की सूचना मीडिया तक पहुंचायी.

बाक्स

नाक-मुंह से निकला था खून, बदन पर चोट के निशान

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार मान सिंह की बॉडी देखने पर पता चला कि उसके नाक और मुंह से खून निकलने के स्पॉट मिले हैं. उसकी शरीर पर जख्म के कई निशान थे जैसे किसी ने बेल्ट से मारापीटा हो. इसी के आधार पर परिजन हत्या की आशंका जता रहे हैं.

मृतक के भाई ने पोस्टमार्टम कराने के लिए रिक्वेस्ट लेटर दिया था. इसके आधार पर बॉडी के लिए पोस्टमार्टम के लिए भेजवा दिया गया है. पीएम रिपोर्ट में कुछ संदेहास्पद आता है और परिजन रिपोर्ट दर्ज कराते हैं तो आगे की कार्रवाई की जाएगी.

दिवाकर सिंह

एसओ, झूंसी

Posted By: Vijay Pandey