-रिविलगंज में खेत से बरामद हुआ शंकर दयाल का शव

patna@inext.co.in

ARA/PATNA: भोजपुर और सारण जिले की सीमा से सटे नेकनाम टोला-रिविलगंज के दियारा क्षेत्र में शनिवार की रात कुख्यात शंकर दयाल सिंह उर्फ फौजी की कुदाल से काटकर हत्या कर दी गई. रविवार की सुबह खेत से उसका शव बरामद किया गया. मौके से हत्या में प्रयुक्त खून लगा कुदाल बरामद किया गया है. 51 वर्षीय शंकर दयाल सिंह भोजपुर के बड़हरा थाना क्षेत्र के फरना गांव का निवासी था. हत्या का कारण दियारा

इलाके की जमीन पर क?जे के अलावा बालूघाट से रंगदारी वसूली है.

फौजी के सिर व गर्दन पर गहरे जख्म के निशान मिले हैं. अपराधियों द्वारा उसकी सेमी राइफल लूटकर ले जाने की भी चर्चा है, हालांकि परिजन हथियार रखने की बात से इन्कार कर रहे हैं.

एके-47 लेकर सेना से हुआ था फरार

फौजी का सारण, पटना और भोजपुर जिले के दियारा क्षेत्रों में लंबे समय से आतंक था. वह 12 से अधिक संगीन मामलों में चार्जशीटेड था. दो दशक पूर्व वह सेना की नौकरी छोड़ एके-47 लेकर फरार हो गया था. पटना जिले के बिहटा एवं मनेर थाना की पुलिस बालू घाट के वर्चस्व को लेकर तीन साल पहले घटित फाय¨रग व हत्या मामले में उसकी तलाश कर रही थी. पुत्र ने दस लोगों पर कराई प्राथमिकी : फौजी के पुत्र नीरज कुमार ने रिविलगंज थाना (सारण) में भोजपुर, पटना व छपरा जिले के दस लोगों के विरुद्ध नामजद केस दर्ज कराया है.

Posted By: Manish Kumar