जमीन को लेकर रूचि के चचेरे ससुर और पट्टीदार से विवाद था. हरेन्द्र जमीन को हासिल करने में रुचि की मदद कर रहा था.

-हिस्ट्रीशीटर और विधवा महिला की हत्या की वजह तीन बीघा जमीन बतायी जा रही है।

-रुचि की दस करोड़ की जमीन पर हरेंद्र की वजह से नहीं कर पा रहा था कोई कब्जा

VARANASI : शहर से लगे रोहनिया इलाके में पिछले कुछ सालों में जमीन के रेट में तेजी से इजाफा हुआ है। अपराधी किस्म के लोग जल्द से जल्द रुपये कमाने के लिए जमीन के खरीद-फरोख्त में लग गए हैं। डबल मर्डर की गुत्थी सुलझाने में जुटी रोहनिया पुलिस और क्राइम ब्रांच को पता चला है कि रूचि सिंह के पास तीन बीघा जमीन है। इसकी कीमत दस करोड़ रुपये है। इस जमीन को लेकर रूचि के चचेरे ससुर और पट्टीदार से विवाद था। हरेन्द्र जमीन को हासिल करने में रुचि की मदद कर रहा था।

तीन बीघा जमीन रुचि सिंह के हिस्से में आई थी

रुचि के ससुर पांच भाई थे। पांच भाइयों में लगभग तीन बीघा जमीन रुचि सिंह के हिस्से में आई थी। इसमें कुछ रुचि सिंह के चचेरे ससुर लक्ष्मीनारायण ने अपने एक भतीजे को सट्टा कर दिया था। जब इसकी सूचना रुचि को हुई तो उसने पूरी जमीन बख्शीशनामा में ले लिया था। इस जमीन को लेकर आए दिन विवाद होता रहता था। बताया जाता है कि पूरे परिवार की जमीन पर चार-पांच लोगों ने सट्टा करा लिया था और कुछ लोगों ने रजिस्ट्री भी कराई थी। लेकिन हरेंद्र की दबंगई के कारण कोई उस पर कब्जा लेने की हिम्मत नहीं जुटा पाया था। संभवत: यही वजह है कि हरेंद्र और रुचि दोनों की हत्या कर दी गयी।

 

पुलिस पर मढ़े आरोप

घटना की जानकारी पाकर प्रयागराज से पहुंचे रुचि के भाई ने रोहनिया पुलिस पर लापरवाही का आरोप मढ़ा। चीखते हुए कहा कि कई बार गुहार लगाई गई कि साहब जान बचा लीजिए वर्ना कभी भी बहन की हत्या हो जाएगी। कई बार प्रार्थना पत्र दिया गया लेकिन पुलिस ने ध्यान नहीं दिया। पुलिस की लापरवाही का नतीजा है कि बहन की हत्या हो गई।

 

हरेन्द्र से डरते थे लोग

रोहनिया थाना में हरेंद्र सिंह के नाम लूट, हत्या, हत्या के प्रयास, रंगदारी समेत कई संगीन धाराओं में कई मुकदमें दर्ज थे। इतना मनबढ़ था कि आसपास इलाकों में लोग उससे डरते थे। मां-बाप का इकलौता हरेंद्र गांव के मोड़ पर अपनी जमीन में बिल्डिंग बनवा रहा था। अपराधिक मामले में सालों पहले हरेंद्र जेल गया तो उसका पूरा काम रुचि का पति दिलीप सिंह देखता था। घर से लेकर अन्य कामों में दिलीप साथ रहता था।

Posted By: Inextlive