एक दिन पहले ही हत्या करना चाहते थे, पर कामयाब नहीं हो पाए
kanpur@inext.co.in
KANPUR : चकेरी के ओमपुरवा में प्रापर्टी डीलर रणविजय की रॉड या ईंट से कुचलकर हत्या की गई थी। उसकी पुष्टि बुधवार को पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हो गई। यह भी साफ हो गया कि उसकी मौत तीन दिन पहले हुए थी। हत्यारोपियों की गिरफ्तारी न होने से गुस्साए परिजनों ने रामादेवी ओवर ब्रिज पर शव को रखकर हंगामा कर दिया। उन्होंने चौकी इंचार्ज से धक्का-मुक्की भी की। पुलिस अफसरों ने फोर्स के साथ परिजन और रिश्तेदारों को समझा कर शांत किया।

यह है मामला
गणेशपुर गांव निवासी किशनलाल का बेटा रणविजय (30) प्रापर्टी डीलर था। उसकी एक जमीन को लेकर ओमपुरवा निवासी जगदम्बा और उसके साथियों से रंजिश चल रही थी। रणविजय और जगदम्बा दोनों जमीन पर अपना मालिकाना हक जताते थे, लेकिन करीब एक महीने पहले रणविजय के पक्ष में एक आदेश आ गया था। इसके बाद उन लोगों ने प्लान बनाकर उसको समझौते के लिए बुला कर हत्या कर दी। जगदम्बा शव को ठिकाने न लगा पाने के चलते शव घर में रखे था। शव से बदबू आने से जगदम्बा की पोल खुल गई।

एक दिन पहले हत्या का प्लान था
जगदम्बा, अवधेश और सूर्यभान ने अन्य साथियों के साथ मिलकर उसकी 8 जुलाई को हत्या का प्लान बनाया था। जिसके तहत उन लोगों ने पचास लाख रुपए देने का झांसा देकर रणविजय को जगदम्बा के घर पर बुलाया था। रणविजय उनसे मिलने तो गया, लेकिन वह किसी कारणवश जगदम्बा के घर के बाहर ही चला गया। इससे उनकी साजिश फेल हो गई और उन लोगों ने अगले दिन 9 जुलाई को रणविजय की हत्या की साजिश की। जिसके तहत उन लोगों ने रणविजय को कचहरी बुलाया। वहां से वे रुपये देने का झांसा देकर रणविजय को जगदम्बा के घर ले गए। वहां उसकी ईंट से कुचलकर हत्या कर दी।

''हत्यारोपियों की गिरफ्तारी के लिए चार टीमें लगाई गई है। आरोपियों के घर पर दबिश दी गई है, लेकिन वे घर पर नहीं मिले। अब उनके दूसरे ठिकानों में दबिश दी जा रही है। जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा.''

अनुराग आर्या, एसपी पूर्वी

Posted By: Inextlive