--परिजनों ने जताई हत्या की आशंका, मोबाइल चोरी होने पर चार युवकों से हुआ था विवाद

- गांव सीकरी का मामला, पुलिस घटना को खुदकशी मान रही

bareilly@inext.co.in
BAREILLY : बहेड़ी के गांव सीकरी में मेला देखने निकले एक अनुसूचित जाति के युवक का शव ट्यूजडे सुबह खेत में पेड़ से लटका मिला। परिजनों ने बताया कि वह मंडे को घर से मेला देखने के लिए गया था। परिजनों ने हत्या की आशंका जताते हुए थाने में तहरीर देकर एफआईआर दर्ज करने की मांग की है।

मंडे दिन में निकला था घर से

सीकरी गांव निवासी राकेश 37 दिन मेला देखने की बात कहकर घर से निकला था। रात में वह घर नहीं लौटा, खोजबीन की गई लेकिन सुराग नहीं लगा। सुबह एक ग्रामीण ने मुडि़या रोड स्थित मंदिर के पीछे जंगल में पेड़ से युवक का शव लटके देखा। खबर पाकर राकेश के परिजन भी मौके पर पहुंचे। जहां राकेश का शव गमछे के सहारे पेड़ से लटका था। उसके दोनों पैर जमीन से छू रहे थे। सूचना मिलते ही इंस्पेक्टर कृष्ण मुरारी दोहरे भी मौके पर पहुंचे और शव को उतार कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

विपक्षियों पर लगाया हत्या का आरोप

राकेश के परिजनों का आरोप है मई माह में राकेश गांव के पास अपने खेत में पानी लगा रहा था। उसी समय चार युवकों ने उसका मोबाइल चुरा लिया था। शिकायत करने पर उसका उनसे विवाद हो गया था। चारों लड़कों ने उसकी पिटाई कर दी। मामले में राकेश की तरफ से चारों के खिलाफ एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया था। आरोप है कि वे लोग काफी दिन से राकेश को मुकदमा वापस लेने के लिए धमका रहे थे.राकेश के चार बच्चे हैं।

पत्नी से विवाद आ रहा सामने

पुलिस ने बताया कि राकेश का मेला देखने जाने को लेकर पत्नी से विवाद हुआ था। उसने मरने की धमकी भी दी थी। पत्नी ने गुस्से में कह दिया था कि मरना है तो मर जाओ पर मैं नहीं जाऊंगी। शायद यही बात दिल पर लगने से उसने खुदकशी कर ली।

==========

पत्नी से विवाद होने की सूचना परिजनों ने सुबह यूपी 100 को दी थी। अब विपक्षियों पर हत्या का आरोप लगा रहे हैं। मामले की जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी।

कृष्ण मुरारी दोहरे,कोतवाल बहेड़ी

Posted By: Inextlive