- उत्तराखंड-उप्र के सीमावर्ती श्यामपुर थाना क्षेत्र में हुई घिनौनी घटना

- गेहूं की फसल काटने बिजनौर से आया हुआ था परिवार

हरिद्वार: उत्तर प्रदेश की सीमा से सटे हरिद्वार जिले के श्यामपुर थाना क्षेत्र में छह साल की बच्ची की हत्या करने के बाद उसके साथ दुष्कर्म करने का घिनौना मामला सामने आया है. बच्ची का परिवार बिजनौर से चार दिन पहले खेतों में मजदूरी करने हरिद्वार आया था. पोल्ट्री फॉर्म के चौकीदार ने इस शर्मनाक घटना को अंजाम दिया. पुलिस ने चंद घंटे बाद ही उसे गिरफ्तार कर लिया.

फ्राइडे शाम हुई थी लापता

पुलिस के मुताबिक बिजनौर से करीब 10-12 परिवार इन दिनों फसल कटाई के लिए श्यामपुर इलाके में आए हुए हैं. ये सभी कोटावाली गांव में डेरा बनाकर रह रहे हैं. परिवार बड़े सदस्य दिन में खेतों में काम करने चले जाते हैं, जबकि छोटे बच्चों को वह डेरे पर ही छोड़ जाते हैं. इनमें से एक परिवार की छह वर्षीय बच्ची फ्राइडे की शाम लापता हो गई. परिजनों ने रात भर उसकी तलाश की, लेकिन कुछ पता नहीं चला. सैटरडे की सुबह बच्ची का शव चिडि़यापुर के जंगल में मिला. मौके की स्थिति को देखते हुए बच्ची के साथ दुष्कर्म की आशंका भी जताई गई. घटना की जांच हरिद्वार कोतवाल प्रवीण सिंह कोश्यारी को सौंपी गई.

आरोपी तक पहुंची पुलिस

देर शाम पुलिस ने मामले का खुलासा कर दिया. एसएसपी जन्मेजय खंडूरी के अनुसार जांच में पता चला कि बच्ची को आखिरी बार पोल्ट्री फॉर्म के चौकीदार सोनू के साथ जाते हुए देखा गया था. पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की तो आरोपित ने अपना गुनाह कुबूल कर लिया.

लालच देकर ले गया अपने साथ

एसएसपी ने आरोपित से पूछताछ में सामने आई जानकारी से हवाले से बताया कि वह बच्ची को लालच देकर गांव से कुछ दूर चिडि़यापुर के जंगल में ले गया. वहां उसने बच्ची के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया तो बच्ची शोर मचाने लगी. इस पर उसने गला दबाकर उसे मौत के घाट उतार दिया और फिर घिनौनी हरकत की. एसएसपी ने बताया कि आरोपित सोनू सानी पुत्र शिवचरण निवासी गांव प्रीतमगढ़, थाना मंडावली जिला बिजनौर का रहने वाला है. उसके खिलाफ पोक्सो एक्ट व हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है.

Posted By: Ravi Pal