मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में जमकर बिजली कटौती जारी

करेली, चकिया, राजरूपपुर व अन्य एरिया में पर-डे हो रहा है फाल्ट

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: रमजान के पूरे महीने शहर के मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में जमकर बिजली कटौती हुई. 45 से 48 डिग्री टेम्परेचर के बीच लोग रोजा रखने के साथ ही गर्मी में तड़पने को मजबूर हैं. कुछ दिनों बाद ईद का त्यौहार है. अब भी सूरत-ए-हाल बदलने का कोई संकेत नहीं है. न बिजली का आना-जाना रुक रहा है और न ही पानी की नियमित आपूर्ति हो रही है. शनिवार को भी कई मोहल्लों में बिजली घंटों गुल रही.

12 घंटे भी नहीं मिल पा रही बिजली

कल्याणी देवी विद्युत उपखंड से जुड़े फीडर अटाला, करैली, दरियाबाद, रसूलपुर, रानीमंडी, हसन मंजिल और कालिंदीपुरम विद्युत उपकेंद्र से जुड़े चकिया, राजरूपपुर, 60 फीट रोड, कालिंदीपुरम आदि मोहल्लों में 10 से 12 घंटे भी बिजली लोगों को नहीं मिल पा रही है. सुबह-शाम और रात में बिजली कटौती हो रही है. थोड़ी-थोड़ी देर पर कहीं न कहीं कोई फाल्ट आ जा रहा है, जिसे दूर करने में लापरवाही बरती जा रही है. बिना फीडरों की संख्या बढ़ाए 20-25 हजार की आबादी व 12 से 14 ट्रांसफार्मर सिर्फ दरियाबाद फीडर से चलाए जा रहे हैं. जिसकी वजह से पूरे दिन बिजली डिस्टर्ब रहती है.

आज चार घंटे नही रहेगी लाइट

हाईटेंशन लाइन पर लगे उपकरण बदले जाने के चलते रविवार के नैनी और आसपास के मोहल्लों में चार घंटे बिजली नदारद रहेगी. अधिशासी अभियंता एसके वर्मा ने बताया कि औद्योगिक क्षेत्र स्थित 132 केवी नैनी काम्पलेक्स (संड़वा) में स्थापित 40 एमवीए ट्रांसफार्मर से जुड़े 33 केवी लाइन पर उपकरण बदले जाने का काम चल रहा है. इससे नैनी में स्थापित उपकेन्द्र श्रीसोमेश्वर नाथ महादेव, काटन मिल, इएमसी सोलर प्लांट व औधोगिक क्षेत्र स्थित एनआईसी प्रथम एवं द्वितीय, स्वतंत्र फीडर रेमंड सहित करछना स्थित भीरपुर उपकेंन्द्रों से जुड़े क्षेत्र में रविवार सुबह आठ बजे से लेकर दोपहर बारह बजे तक बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी.

Posted By: Vijay Pandey