-डीएम ने सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को जारी किये निर्देश

-संडे को सुबह आठ बजे से लेकर शाम तक खुले रहेंगे स्कूल

-पूर्व में आई शिकायतों के मद्देनजर डीएम ने उठाया कदम

ROORKEE (JNN) : इस बार पल्स पोलियो उन्मूलन अभियान को लेकर जिलाधिकारी ने सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को पहले ही निर्देश जारी कर दिए हैं, जिसमें कहा गया है कि रविवार को सुबह आठ बजे से लेकर शाम चार बजे तक स्कूल खुल रहेंगे। यदि कोई स्कूल बंद मिला तो संबंधित हेड मास्टर को निलंबित किया जाएगा। प्रशासनिक अधिकारियों भी इस दौरान निरीक्षण करेंगे।

डीएम ने गंभीरता से लिया

ख्क् सितम्बर से पल्स पोलियो उन्मूलन अभियान शुरू होने जा रहा है। पूर्व के अभियान के दौरान कई स्कूलों में शिक्षकों के न होने के मामले को डीएम डी सेंथिल पांडियन ने गंभीरता से लिया हैं, उन्होंने सभी बीइओ को निर्देश दिए कि ख्क् सितम्बर को पल्स पोलियो का राष्ट्रीय अभियान शुरू होने जा रहा है, इस अभियान के अन्तर्गत जिले के सभी स्कूल खुल रहेंगे।

होगी निलंबन की कार्रवाई

प्रत्येक बूथ पर एक-एक बुलावा टोली रहेगी, जिसमें में एक शिक्षक एवं चार बच्चे होंगे। उन्होंने कहा कि सभी हेड मास्टर यह सुनिश्चित कर लें कि स्कूल खुलने के साथ ही शिक्षक भी उपस्थित रहे। यदि कोई शिक्षक अनुपस्थित मिलता है या स्कूल बंद पाया गया तो माना जाएगा कि राष्ट्रीय अभियान की अवहेलना की गई है, संबंधित के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान प्रशासनिक अधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, एसीएमओ समेत कई अधिकारी निरीक्षण करेंगे।

Posted By: Inextlive