22 से 28 मार्च तक उत्कल का संचालन भी हुआ रद

Meerut. रेलवे टै्रक पर मेंटिनेंस का काम रेल यात्रियों के लिए मुसीबत का सफर बनता जा रहा है. खासतौर पर मेरठ के रेल यात्रियों के लिए अब अपने सफर के लिए दिल्ली तक दौड़ लगानी पड़ रही है. 31 मार्च तक पहले से ही रद चल रही राज्यरानी के बाद अब रेलवे ने दूसरी महत्वपूर्ण ट्रेन नौचंदी एक्सप्रेस को तीन दिनों के लिए रद कर दिया है. इसके साथ ही उत्कल भी करीब आदि दिनों के लिए रदद रहेगी.

नौचंदी के थमे पहिए

मेंटिनेंस वर्क के चलते उत्तर रेलवे ने 12 प्रमुख ट्रेनों को रद किया है. इसमें मेरठ से संचालित होने वाली 14511 और 14512 नौचंदी एक्सप्रेस का संचालन 25 से 27 मार्च तक रद कर दिया गया है. यानि इन तीन दिन मेरठ के हजारों यात्रियों को इलाहाबाद जाने के लिए मात्र संगम का सहारा मिलेगा.

आज से उत्कल भी रद

वहीं मेरठ सिटी स्टेशन से गुजरने वाली उत्कल एक्सप्रेस के संचालन को भी रेलवे ने 22 से 28 मार्च तक के लिए रद कर दिया है. इसमें 18477 हरिद्वार उत्कल एक्सप्रेस को 22 से 26 मार्च और 18478 हरिद्वार-पुरी उत्कल एक्सप्रेस को 24 से 28 मार्च तक के लिए रद किया गया है.

संगम का सहारा

मेरठ से चलने वाली तीन प्रमुख ट्रेनों में राज्यरानी पहले से ही 31 मार्च तक के लिए रद है. नौचंदी को अब रद कर दिया है. ऐसे में एक मात्र संगम एक्सप्रेस ही मेरठ के यात्रियों का सहारा बनी हुई है.

ट्रेक पर मेंटिनेंस कार्य के चलते कई ट्रेनों का रुट प्रभावित हो रहा है. इसलिए मुख्यालय स्तर पर ट्रेनों को रदद किया गया है.

आरपी शर्मा, स्टेशन अधीक्षक

Posted By: Lekhchand Singh