JAMSHEDPUR: गुरु नानक देव जी के प्रकाश उत्सव पर 23 नवंबर को रानीकुदर स्थित रामदास भट्ठा गुरुद्वारा से भव्य नगर कीर्तन साकची गुरुद्वारा तक निकाला जाएगा। रविवार को सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (सीजीपीसी) कार्यालय में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक की अध्यक्षता सीजीपीसी के प्रधान गुरमुख सिंह मुखे ने की। मुखे ने बताया कि प्रकाश उत्सव के मौके पर नगर कीर्तन निकालने का आवेदन सीजीपीसी को दिया गया था। इसपर सर्वसम्मति से रामदास भट्टा गुरुद्वारा से नगर कीर्तन निकालने पर सहमति बनी।

ऐसा रहेगा रूट

रामदास भट्ठा गुरुद्वारा से होटल रमाडा, खालसा क्लब, चर्च, बिष्टुपुर गुरुद्वारा के सामने से होते हुए बिष्टुपुर मुख्य मार्ग से, गोपाल मैदान के रास्ते जुस्को गोलचक्कर होते हुए स्ट्रेट माइल रोड से साकची गोलचक्कर के पास से बसंत टाकीज रोड होते हुए साकची गुरुद्वारा में समापन होगा।

लॉटरी निकाली गई

नगर कीर्तन में कतारबद्ध तरीके से स्त्री सत्संग सभा को शामिल होने के लिए बैठक के दौरान लॉटरी निकाली गई। लॉटरी निकालकर स्त्री सत्संग सभा के प्रधान एवं महासचिव को सौंप दिया गया। दूसरी ओर स्कूल व कीर्तनी जत्थे के नंबर जल्द ही स्कूल के प्रधान व महासचिव और प्रधानाध्यापक की होने वाली बैठक में निकाले जाएंगे।

15 को सौंपेंगे हिसाब

बैठक के दौरान टेल्को गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्य बलकार सिंह ने कहा कि सीजीपीसी के पूर्व प्रधान इंद्रजीत सिंह 15 अक्टूबर तक सारा हिसाब-किताब सौंप देंगे। बैठक में उपस्थित संगत को जानकारी दी गई कि कई बार इंद्रजीत सिंह को सीजीपीसी का हिसाब-किताब सौंपने के लिए पत्र भेजा गया, लेकिन उन्होंने हमेशा मामले को टाल दिया।

इनकी रही मौजूदगी

बैठक से पूर्व अकाली दल के महासचिव हरजीत सिंह, शैलेंद्र सिंह, सुखविंदर सिंह, जसवीर सिंह पदरी, हरविंदर सिंह मंटू, तारा सिंह, दलबीर सिंह, भगवान सिंह, बलवीर सिंह, गुलशन सिंह, कश्मीर सिंह, अमरजीत सिंह, मनजीत सिंह, गुरचरण सिंह, जोगा सिंह, बलकार सिंह, सुखदेव सिंह, रामकिशन सिंह, महेंद्र सिंह सहित अन्य प्रधान व महासचिव उपस्थित थे।

Posted By: Inextlive