- शहरी विकास मंत्रालय के संयुक्त सचिव ने शहर में चल रहे विकास कार्यो की समीक्षा की

- बोले, वाटर, सीवर, सफाई के काम व कमांड सेंटर को तय समय में पूरा करें

>varanasi@inext.co.in

VARANASI

केन्द्रीय शहरी विकास मंत्रालय के संयुक्त सचिव और स्मार्ट सिटी मिशन के नोडल अफसर कुणाल कुमार ने बुधवार को शहर में चल रहीं विकास योजनाओं की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि अफसर डेली योजनाओं के प्रोग्रेस की मॉनीटरिंग करें, ताकि समय से उन्हें पूरा कर पब्लिक को सहूलियत दी जा सके। उन्होंने वाटर, सीवर, सफाई से जुड़ी योजनाओं समेत काशी कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का काम तय समय में पूरा करने का निर्देश दिया।

परखी योजनाओं की हकीकत

संयुक्त सचिव ने बैठक से पहले शहीद उद्यान पार्क में बन रहे काशी कमांड एंड कंट्रोल सेंटर, नगर निगम के पास बन रहे कन्वोकेशन सेंटर 'रुद्राक्ष', छितौनी में निर्माणाधीन कान्हा उपवन, रोड जंक्शन इम्प्रूवमेंट प्लान के तहत विकसित हो रहे चौराहों, टंकियों पर बन रहे म्यूरल्स, पार्को के सुंदरीकरण आदि कार्यो का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने एक-एक बिन्दु पर मातहतों से जानकारी ली। उन्होंने कहा कि अगर तय समय में काम नहीं पूरा किया गया तो सम्बंधित अफसर पर कड़ी कार्रवाई होगी।

सर्वेक्षण में मिले बेहतर अंक

संयुक्त सचिव कुणाल कुमार ने शहरी विकास मंत्रालय की ओर से चल रहे स्वच्छ सर्वेक्षण 2019 में बेहतर रैंकिंग पाने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि सर्वे से जुड़े सभी बिन्दुओं की नगर आयुक्त खुद मॉनीटरिंग करें। इसमें जिम्मेदार अफसर-कर्मचारियों की जवाबदेही तय करें, ताकि स्वच्छ सर्वे में बनारस टॉप पर रहे। बैठक में कमिश्नर दीपक अग्रवाल, नगर आयुक्त डॉ। नितिन बंसल, संयुक्त नगर आयुक्त रमेश चन्द्र सिंह, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ। एके दूबे समेत नगर निगम, जलनिगम, जलकल व वीडीए के अफसर थे।

Posted By: Inextlive