- शासनादेश की नगर निगम सरेआम उड़ा रहा खिल्ली

- 21 दिनों के बाद अब तक निगम ने पार्षदों को नही दिया कार्यवृत्त

बरेली : नगर निगम बोर्ड बैठक में आगामी वित्तीय वर्ष का बजट पास हुए 21 दिन बीत चुके हैं, लेकिन अब तक पार्षदों को इस बात की जानकारी ही नहीं है कि किस मद में कितना बजट रखा गया है. असल में अब तक नगर निगम ने पार्षदों को बैठक का कार्यवृत ही नहीं दिया है. बजट की जानकारी न होने के चलते पार्षद अपने वार्डो में विकास कार्यो के प्रस्ताव भी तैयार नहीं कर पा रहे हैं. जबकि नियमानुसार बैठक के बाद ही पार्षदों को कार्यवृत दे दिया जाता है.

कई मदों में हुआ था संशोधन

नगर निगम बोर्ड की बजट बैठक दो मार्च को हुई थी. बैठक में आगामी वित्तीय वर्ष के लिए करीब सवा तीन अरब रुपए का बजट पास हुआ था. बैठक के दौरान कई मदों के आय और व्यय में संशोधन भी किया गया था. बैठक में हुई पूरी कार्रवाई और संशोधन का ब्योरा कार्यवृत में दिया जाता है. अब तक कार्यवृत न दिए जाने से पार्षदों को यही नहीं पता है कि आगामी वित्तीय वर्ष में किस मद में कितनी धनराशि से विकास कार्य कराए जाने हैं.

पार्षदों की बात ::

1. शासनादेश के अनुसार बैठक के एक घंटे में ही पार्षदों को कार्यवृत्त का वितरण कर देना चाहिए लेकिन 21 दिन के बाद भी किसी को भी कार्य वृत्त उपलब्ध नहीं कराया गया.

सतीश कातिब मम्मा, वार्ड 23

2. कार्य वृत्त ने मिलने से काफी परेशानी हो रही है. पहले तो एक या दो दिन में कार्य वृत्त मिल जाता है लेकिन इस बार तो काफी समय हो गया लेकिन कार्य वृत्त नहीं दिया गया.

अनीता गुप्ता, वार्ड 42

वर्जन ::

कार्य में व्यवस्तता के चलते कार्यवृत्त का वितरण नहीं हो सका, जल्द ही इसको तैयार कर पार्षदों को वितरित कर दिया जाएगा.

ईश शक्ति सिंह, अपर नगर आयुक्त

Posted By: Radhika Lala