नए साल के पहले दिन नगर निगम ने सौहार्दपूर्ण तरीके से चलाया अभियान

अधिकारियों ने आने वाले दिनों में दिए सख्त कार्रवाई के संकेत

ALLAHABAD: डीएम संजय कुमार के निर्देशन में पहली जनवरी से शहर में पालिथिन के खिलाफ अभियान की शुरुआत की गई। शुक्रवार को भारी पुलिस बल की मौजूदगी में नगर निगम की टीम ने धूमनगंज थाना क्षेत्र में पालिथिन जब्ती की कार्रवाई की। लोगों से जुर्माना भी वसूला गया। अधिकारियों का कहना था कि साल के पहले दिन हल्की-फुल्की कार्रवाई की गई लेकिन भविष्य में पालिथिन पाए जाने पर संबंधित के खिलाफ सख्ती से निपटा जाएगा।

दी नए साल की शुभकामना

शासन के निर्देश पर पूरे प्रदेश में पालिथिन को बैन कर दिया गया है। इलाहाबाद में डीएम संजय कुमार ने टीम गठित करते हुए एक जनवरी से धरपकड़ अभियान चलाए जाने के निर्देश दिए थे। इसी क्रम में शुक्रवार को अपर नगर आयुक्त और पुलिस की मौजूदगी में टीम ने धूमनगंज थाना क्षेत्र के सुलेम सराय, मुंडेरा, हरवारा, जयंतीपुर आदि इलाकों में अभियान चलाया। साल का पहला दिन होने की वजह से दुकानों में नए साल की शुभकामनाएं देते हुए पालिथिन जब्त की गई। इस दौरान 27 किलोग्राम पालिथिन जब्ती के साथ दुकानदारों से ढाई हजार रुपए जुर्माना वसूला गया।

व्यापारियों की नाराजगी दरकिनार

कार्रवाई के दौरान दुकानदारों ने अभियान पर नाराजगी जताई। जिसका टीम पर कोई असर नहीं हुआ। उप नगर आयुक्त सुमित कुमार ने बताया कि अगर पालिथिन का उपयोग बंद नहीं हुआ तो आने वाले दिनों में सख्ती बरती जाएगी। नियमानुसार दोषियों पर लाखों रुपए का अर्थदंड लगाया जा सकता है। सिटी मजिस्ट्रेट राम भरत तिवारी ने बताया कि प्रशासन और नगर निगम की ओर से शहर में पालिथिन को लेकर जन जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। उम्मीद है कि व्यापारी आगे आकर पालिथिन के उपयोग से तौबा करेंगे।

Posted By: Inextlive