- मेयर ने चिल्ड्रन पार्क का किया सैटरडे को लोकार्पण, टॉय ट्रेन पहले ही दिन खराब

- क्लॉक टावर का सौंदर्यीकरण कार्य अधूरा, मेयर ने कर डाला उद्घाटन

- 1.49 करोड़ रुपए से तैयार किया गया है चिल्ड्रन पार्क

- 19 लाख रुपए सिर्फ टॉय ट्रेन पर हुए खर्च

देहरादून, नगर निगम के मेयर विनोद चमोली ने सैटरडे को शहर में दो बड़े प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण किया। गांधी पार्क में डेढ़ वर्ष से तैयार किए जा रहे चिल्ड्रन पार्क का लोकार्पण करते ही पार्क में 19 लाख रुपए की लागत से तैयार टॉय ट्रेन खराब हो गई। टॉय ट्रेन की सवारी करने आए बच्चों को इससे मायूसी ही हाथ लगी। इसी दौरान मेयर ने अधूरे क्लॉक टावर का भी उद्घाटन कर डाला।

मेयर ने की सवारी, बच्चे मायूस

गांधी पार्क में करीब डेढ़ साल की मशक्कत के बाद नगर निगम ने चिल्ड्रन पार्क का निर्माण पूरा किया। चिल्ड्रन पार्क का सबसे बड़ा अट्रैक्शन टॉय ट्रेन है, जो 19 लाख रुपए खर्च कर ट्रैक पर लाई गई। मेयर ने टॉय ट्रेन में सवार होकर इसका उद्घाटन किया। राजपुर विधायक खजान दास भी इस दौरान मौजूद रहे। कुछ ही देर बाद ट्रेन खराब हो गई। इंजन रुक गया और उसमें करंट दौड़ने लगा। बच्चों को ट्रेन से दूर किया गया और टॉय ट्रेन के इंजीनियर इंजन में आया फॉल्ट ढूंढने में जुट गए। टॉय ट्रेन में सवारी का मजा लेने आए बच्चों को मायूसी हाथ लगी।

शुक्र है कोई हादसा नहीं हुआ

बताया जा रहा है जैसे ही टॉय ट्रेन के इंजन ने काम करना बंद किया तो पूरे इंजन में करंट दौड़ने लगा। इस दौरान कुछ बच्चे और उनके परिजन इंजन से जुड़ी बोगियों में सवार थे। आनन-फानन में सभी को नीचे उतारा गया। करंट अगर इंजन से पास होकर बोगियों तक पहुंचता तो कोई हादसा भी हो सकता था।

निगम प्रशासन बेखबर

उद्घाटन के दिन ही टॉय ट्रेन में खराबी के मामले में निगम के अफसरों से पूछा गया तो उन्होंने जानकारी न होने की बात कही। निगम के एक असिस्टेंट इंजीनियर वेद प्रकाश बधानी ने कहा कि अगर ट्रेन में इस तरह की कोई दिक्कत आई होगी तो संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

::चिल्ड्रन पार्क पर एक नजर:::

-पीपीपी मोड से संचालित होगा चिल्ड्रन पार्क।

-चिल्ड्रन पार्क के लिए टेंडर किए गए हैं इनवाइट।

-टॉय ट्रेन का मजा लेने के लिए लगेगा 20 रुपए का टिकट।

-सुबह से लेकर शाम आठ बजे तक खुला रहेगा चिल्ड्रन पार्क।

Posted By: Inextlive