- यूपी में पहला बार कानपुर में शुरू हुआ नागरिक सुविधा दिवस

- केडीए बोर्ड की बैठक में जाने से डीएम नहीं पहुंच सकीं, वापस लौटे फरियादी

kanpur@inext.co.in

KANPUR : कानपुर में पहली बार शुरू होने वाले 'नागरिक सुविधा दिवस' पहले ही दिन फ्लॉप शो साबित हुआ। फरियादी तो आये, लेकिन डीएम की गैरमौजूदगी से सबको मायूसी हुई।

यूपी में सबसे पहले कानपुर

जिम्मेदार विभागों के अफसरों की लापरवाही और अनदेखी की वजह से शहर के लाखों लोग बिजली, पानी और सड़क से जुड़ी समस्याओं से जूझने को मजबूर हैं। डीएम डॉ। रौशन जैकब के इनीशिएटिव से हर थर्सडे को शहर में 'नागरिक सुविधा दिवस' का आयोजन शुरू हुआ है। योजना इसलिए भी खास है, क्योंकि सबसे पहले इसका बेनीफिट कानपुर के लोगों को मिल रहा है।

टाइम क्लैश की प्रॉब्लम

नागरिक सुविधा दिवस और केडीए बोर्ड की बैठक का टाइम आपस में क्लैश हो गया। लिहाजा, डीएम को बोर्ड बैठक में जाना पड़ गया। इस कारण डीएम 'नागरिक सुविधा दिवस' में पहले ही दिन नहीं आ सकीं। उनकी एब्सेंस में एडीएम सिटी अविनाश सिंह ने नगर निगम, केस्को, जलसंस्थान समेत विभिन्न विभागीय अफसरों संग पब्लिक की शिकायतें सुनीं।

पहले दिन ब्ब् शिकायतें

डीएम की गैरमौजूदगी में ज्यादातर लोग वापस लौट गये। इस कारण पहले दिन कुल ब्ब् शिकायतें ही आईं। इनमें सबसे ज्यादा नगर निगम, जलसंस्थान और केस्को विभाग की शिकायतें लोगों ने कीं। एडीएम सिटी ने बताया कि सभी शिकायतों को संबंधित विभागों से क्भ् दिनों के अंदर-अंदर निस्तारित करने के आदेश दिये गये हैं।

बॉक्स-बॉक्स

नगर निगम - क्9

जलसंस्थान - 9

केस्को - म्

केडीए - ख्

एजुकेशन - फ्

तहसील - फ्

डीएसओ - क्

डूडा - क्

Posted By: Inextlive