-डीजीसीए ने दी एयरोड्रम लाइसेंस की मंजूरी

देहरादून, संसदीय कार्य व वित्त मंत्री प्रकाश पंत के मुताबिक जनपद पिथौरागढ़ स्थित नैनी-सैनी एयरपोर्ट को डीजीसीए (डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन) द्वारा एयरोड्रम लाइसेंस प्रदान किया जा चुका है। एयरपोर्ट का निर्माण पहले ही पूरा हो चुका था, लेकिन पर्याप्त अवस्थापना सुविधा न होने के कारण हवाई सेवा प्रारंभ नहीं हो पा रही थी।

अब शुरू होगी उड़ान

वित्त मंत्री ने एक बयान में कहा कि राज्य में भाजपा की सरकार बनने के बाद एयरपोर्ट के निर्माण के लिए प्रयास किए गए और दूसरे महत्वपूर्ण परियोजनाओं के साथ इसे भी एक ड्रीम प्रोजेक्ट के रूप में देखा गया। इस हवाई पट्टी में पर्याप्त अवस्थापना सुविधाएं जुटाने व रन-वे का चौड़ीकरण कराने का कार्य कराया गया। पीएम द्वारा शुरू की गई उड़ान योजना में इसे सम्मिलित कराने में भी सफलता हासिल की। पिछले माह नवंबर में इस हवाई पट्टी से ट्रायल लैंडिंग की सफलता भी मिली थी, लेकिन डीजीसीए के फाइनल अप्रूवल की वजह से रेग्युलर उड़ान शुरू नहीं हो पाई थी।

जल्द शुरू होगी हवाई सेवा

वित्त मंत्री ने बताया कि जीएसटी की बैठक के दौरान केंद्रीय मंत्रियों से वार्ता के दौरान इस पर आग्रह किया गया। इसके बाद अब डीजीसीए द्वारा नियमित उड़ानों के लिए वेटिंग में चल रही हवाई पट्टी से हवाई जहाजों के उड़ान की अनुमति मिल चुकी है। इसके बाद अब जल्द ही एयरपोर्ट से हवाई सेवा शुरु हो जाएगी। जिसका लाभ स्थानीय लोगों व राज्य के विकास में मिल पाएगा।

Posted By: Inextlive