- शियाट्स के बाद अब एमएनएनआईटी में छात्रों से की मारपीट

- अफगानी दूतावास को रिपोर्ट भेजेगा एमएनएनआईटी प्रशासन

ALLAHABAD: इलाहाबाद में शिक्षा ग्रहण करने आए अफगानी छात्र शहर का माहौल बिगाड़ने पर तुले हुए हैं। नैनी स्थित शियाट्स कालेज में भारतीय व अफगानी छात्रों के बीच मारपीट का मामला अभी ठंडा नहीं हुआ था कि एमएनएनआईटी में अफगानी छात्र बेकाबू हो गए और भारतीय छात्रों से मारपीट कर डाली। प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए एमएनएनआईटी प्रशासन ने अफगानी दूतावास को इसकी रिपोर्ट भेजने का फैसला लिया है।

रिहर्सल के दौरान किया कमेंट

मोती लाल नेहरू नेशनल इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलॉली में मंगलवार शाम एमपी हाल में कुछ भारतीय छात्र-छात्राएं कैंपस में होने जा रहे एक कल्चरल प्रोग्राम के लिए रिहर्सल कर रहे थे। बताते हैं कि इसी बीच वहां पहुंचे अफगानी छात्रों ने आपत्तिजनक कमेंट करना शुरू कर दिया। इसे लेकर हिंदुस्तानी व अफगानी छात्रों में मारपीट हो गई।

अफगानियों को लेकर पहुंचे

मारपीट करने वाले अफगानी छात्रों ने शहर के अन्य संस्थानों में पढ़ रहे अफगानियों को एकजुट किया और दोबारा मारपीट करने एमएनएनआईटी पहुंच गए। लेकिन इस बात की खबर एमएनएनआईटी प्रशासन को मिल जाने के कारण इन छात्रों को अंदर नहीं घुसने दिया गया। संस्थान में तनाव को देखते हुए एमएनएनआईटी प्रशासन ने अफगानी दूतावास को इन छात्रों की करतूत बताने का फैसला लिया है।

Posted By: Inextlive