PM ने रखी लेह एयरपोर्ट के नए टर्मिनल की नींव बोले यहां हुए स्वागत की गर्माहट ने दिलाई ठंड से राहत

2019-02-03T12:57:58+05:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रविवार को जम्मूकश्मीर के एक दिवसीय दौरे पर हैं। पीएम यहां पर लोगों को संबोधित कर रहे हैं। यहां पीएम मोदी कई विकास परियोजनाओं को हरी झंडी दिखाएंगे। इसके साथ ही राज्य में भाजपा के लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत करने की उम्मीद है।

लेह (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जम्मू-कश्मीर के एक दिवसीय दौरे पर है। इस दाैरान पीएम मोदी का गर्मजोशी से स्वागत हुआ। पीएम ने लेह एयरपोर्ट के नए टर्मिनल की नींव रखने के साथ एक जनसभा को संबोधित भी किया। इस दाैरान पीएम ने लद्दाखी गाउन और हेड गियर पहना। पीएम ने दर्शकों का अभिवादन करने के बाद कहा कि लद्दाख बहादुर लोगों की भूमि है। चाहे वह 1947 हो या 1962 हो या फिर कारगिल संघर्ष।

लोगों द्वारा किए गए स्वागत की गर्माहट से राहत

लद्दाख के बहादुर लोगों ने हमेशा भारत की संप्रभुता और अखंडता का बचाव किया है। आज जब वह यहां उतरें तब यहां के लोगों द्वारा किए गए स्वागत की गर्माहट ने उन्हें ठंड से थोड़ी राहत दिलाई है। ऐसे में यहां की जनता से जो प्यार मिला है, उसे वह विकास के जरिए ब्याज समेत लाैटाएंगे। लेह-लद्दाख और कारगिल में सभी जरूरी सुविधाओं को मजबूती से प्रदान की कोशिश जारी है। लद्दाख में कुल आबादी का 40 प्रतिशत हिस्सा युवा विद्यार्थी हैं।

#WATCH: Prime Minister Narendra Modi meets locals in Leh. PM will lay foundation stone of new terminal building of the Airport in Leh, later today. #JammuAndKashmir pic.twitter.com/4ZkeYC17Eq

— ANI (@ANI) February 3, 2019


आशीर्वाद रहा तो लोकार्पण करने भी आएंगे
पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि यहां लंबे समय से यहां यूनिवर्सिटी की मांग रही है। ऐसे में आज यहां के लोगों की ये मांग भी पूरी हुई है। आज वह इस योजना का शिलान्यास करने आए हैं आशीर्वाद रहा तो लोकार्पण करने भी आएंगे। इसके साथ ही पीएम मोदी ने यहां के पर्यटन पर फोकस करते हुए कहा कि तीन लाख पर्यटकों ने पिछले वर्ष के दौरान लेह का दौरा किया। इसके साथ ही करीब एक लाख लोगों ने कारगिल जिले की यात्रा की।
मोबाइल इंटरनेट सेवाएं कर दी गई हैं निलंबित
यह आंकड़ा पिछले साल कश्मीर घाटी का दौरा करने वाले कुल पर्यटकों की संख्या का लगभग आधा है। ऐसे में लद्दाख में पर्यटन आने वाले वर्षों में नई ऊंचाइयों तक पहुंचाएंगे। पीएम मोदी विजयपुर शहर, सांबा जिले में एक मेगा सार्वजनिक रैली को भी संबोधित करेंगे। जम्मू में भारतीय जनता पार्टी के Lpoll अभियान की शुरुआत भी करेंगे। पीएम की श्रीनगर यात्रा को देखते हुए यहां मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को सस्पेंड किया गया है।

मोदी को फिर मिला संघ का आशीर्वाद

तीन साल बाद कपिल शर्मा ने पीएम मोदी से मांगी माफी


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.