- सुविधाओं के अभाव के बीच सिटी के चार प्लेयर्स ने यूपी सब जूनियर नौकायन टीम में बनाई जगह

सुविधाओं के अभाव के बीच सिटी के चार प्लेयर्स ने यूपी सब जूनियर नौकायन टीम में बनाई जगह

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: गऊघाट स्थित नौकायन में प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले चार प्लेयर्स का सेलेक्शन यूपी की सब जूनियर टीम में हुआ है। प्लेयर्स के सेलेक्शन पर क्लब के लोगों ने खुशी जाहिर की है। साथ ही बंगलुरू में आयोजित होने वाले नेशनल लेवल इवेंट को लेकर इन खिलाडि़यों के प्रदर्शन पर पदाधिकारियोंकी नजर टिक गई है। सिटी से जिन चार प्लेयर्स को सेलेक्शन यूपी सब जूनियर टीम में हुआ उनमें कार्तिय निषाद, प्रांशु निषाद, हर्षित यादव, शुभाकंर श्रीवास्तव के अलावा पांचवा प्लेयर लखनऊ का अर्जुन शामिल है।

टफ होगा मुकाबला

सिटी से यूपी टीम में सेलेक्टेड सभी प्लेयर इससे पहले भी स्टेट लेवल की कई प्रतियोगिता में शामिल हो चुके हैं और शानदार प्रदर्शन कर मेडल अर्जित कर चुके हैं। लेकिन 9 से क्ब् जून के बीच बंगलुरू में आयोजित होने वाली सब जूनियर नेशनल नौकायन प्रतियोगिता जीतना कोई आसान नहीं है। क्योंकि इस प्रतियोगिता में देश भर से करीब सौ से अधिक प्रतिभाशाली प्लेयर हिस्सा ले रहे हैं। जिन्हें उनके प्रदेश की गवर्नमेंट की तरफ से सुविधाओं की कमी नहीं की गई है। वहीं सिटी में गऊघाट पर प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले सैकड़ों प्लेयर आज भी सुविधाओं के अभाव से जूझ रहे हैं।

खेल निदेशालय से कोई हेल्प नहीं

गऊघाट पर नौकायन क्लब की ओर से दो दर्जन से अधिक नेशनल व स्टेट लेवल के प्लेयर्स को बेहतर प्रशिक्षण देने का प्रयास लगाता किया जा रहा है। यमुना नदी पर रोजना प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले प्लेयर्स को क्लब की तरफ से कुल पांच बोट्स नाव उपलब्ध करायी गई हैं। सचिव राजन निषाद बताते हैं कि कुछ साल पहले प्लेयर्स की प्रैक्टिस के लिए रोलिंग न हो पाने के कारण काफी दिक्कत आ रही थी तो तत्कालीन सांसद कुंवर रेवती रमण सिंह व तत्कालीन विधायक उदयभान करवरिया द्वारा इसे प्रदान किया गया था। अफसोस की बात यह है कि इस गेम के लिए खेल निदेशालय की तरफ से आज तक कोई खास मदद नहीं मिली है। मजबूरन प्लेयर्स को अपने दम पर या फिर क्लब पदाधिकारियों के सपोर्ट पर खेलना पड़ता है।

Posted By: Inextlive