- थाना नौचंदी क्षेत्र की घटना, पुलिस ने कुछ ही देर किया खुलासा

- युवक घर में अकेला था, घर में रखे रुपए पार करना चाह रहा था

Meerut: शास्त्रीनगर में मंगलवार देर रात नकाबपोश हथियार बंद बदमाशों द्वारा युवक को बंधक बनाकर लूट करने की वारदात से सनसनी फैल गई। वारदात के समय युवक घर में अकेला था। सूचना पर पुलिस पहुंची। छानबीन की तो कहानी में कुछ ट्विस्ट नजर आया। कड़ाई से पूछताछ की तो कहानी हजम नहीं हुई। परिजनों को भी इस बात की भनक लगी। बाद में परिवार वालों ने खुद ही लूट को फर्जी बताया और पुलिस को ऐसी किसी घटना के न होने की जानकारी लिखित में दी।

यह थी युवक की कहानी

नौचंदी थानाक्षेत्र के सेक्टर 9 स्थित आवास विकास कार्यालय के बगल में एपी वर्मा अपने परिवार के साथ रहते हैं। वे आरटीओ में एजेंट का काम करते हैं। वे अपनी पत्‍‌नी और बेटी के साथ 16 अप्रैल को वैष्णो देवी दर्शन के लिए गए थे। घर में उनका बेटा पवन कुमार अकेला था। उसने हाल ही में अपनी बीटेक की पढ़ाई खत्म की है। पवन ने बताया कि मंगलवार दे रात 2 बजे के बाद मकान की डोर बेल बजी। एपी वर्मा का दो मंजिला मकान है। पवन फ‌र्स्ट फ्लोर पर सो रहा था। पवन ने बताया कि जब उसने अपने कमरे का दरवाजा खोला तो तीन नकाबपोश बदमाश उसके सामने खड़े थे। उन्होंने पवन को दबोच लिया और तमंचा तान दिया। पवन ने शोर मचाने की कोशिश की तो उन्होंने जान से मारने की धमकी दी और ब्लेड से वार कर दिया। इसके बाद बदमाश करीब 10 लाख के जेवर और एक लाख की नगदी लेकर फरार हो गए। बुधवार सुबह करीब पांच बजे के बाद पवन के परिजन वापस आए तो उसने घटना की पूरी जानकारी दी।

पूछताछ में खुली पोल

पहले तो एपी वर्मा बेटे की बात में आकर पुलिस को तुरंत सूचना दे दी। मौके पर पुलिस पहुंची और छानबीन करने लगी। पुलिस ने सिलसिलेवार घटना की जानकारी ली तो पवन कुछ अटकने लगा। पुलिस को यह समझ नहीं आया कि बदमाश ऊपर पहुंचे कैसे। छानबीन में पुलिस को जोर जबरदस्ती की स्थिति नजर नहीं आई। पवन ने जो ब्लेड मारने का निशान दिखाया वह भी झूठा प्रतीत हो रहा था। पुलिस को इस बात का शक हुआ कि जब बदमाश तमंचे से लैस थे तो उन्होंने ब्लेड से क्यों वार किया जबकि चाकू या फिर बट से भी वार कर सकते थे। कड़ाई से पूछताछ पर पवन अपनी कहानी से हटने लगा। इस पर एपी वर्मा को समझ में आ गया कि उनका बेटा झूठ बोल रहा है।

लूट की वारदात नहीं हुई। युवक ने ही झूठी कहानी रची। पूछताछ में पुष्टी हो गई है। परिजन ने भी माफीनामा लिखकर दे दिया है। युवक को चेतावनी देकर छोड़ दिया गया है।

- हरशरण शर्मा, इंस्पेक्टर, थाना नौचंदी

Posted By: Inextlive