मां सिद्धिदात्री की पूजा घरघर हुआ कन्या भोज

2019-04-15T06:01:06+05:30

-भक्तों ने मंदिरों में भी कन्याओं को कराया भोजन

-मंदिरों में भजन और जगराता को जुटी महिलाएं

बरेली: चैत्र नवरात्र की नवमी को घरों में सुबह मंदिरों और घरों में मां सिद्धिदात्री देवी का पूजन किया गया। लोगों ने घरों पर सुबह से लेकर दोपहर तक लोगों ने कन्या भोज भी कराया। जिसके बाद ही व्रत का पारायण किया।

भंडारे का भी हुआ आयोजन

शहर में लोगों ने नवरात्र व्रत रखने के बाद घरों और मंदिरों में कन्याओं को भोज कराया। इस दौरान मंदिरों में श्रद्धालुओं की जमकर भीड़ उमड़ी। शहर के कालीबाड़ी मंदिर, नवदुर्गा मंदिर, अलखनाथ मंदिर, चौरासी घंटा मंदिर, त्रिवटीनाथ मंदिर, तपेश्वर नाथ मंदिर, बाबा वनखंडी नाथ मंदिर पर सुबह से श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही।

जाम की बनी रही स्थित

मंदिरों में नवमी को लेकर उमड़ी भीड़ से कालीबाड़ी में पुलिस फोर्स लगानी पड़ी। इसके बाद भी दोपहर तक जाम की समस्या बनी रही। महिलाएं दोपहर को कन्या भोज कराने के बाद शाम को मां के जगराता के लिए मंदिर में जुटी रही। इस दौरान बड़ी संख्या में महिलाओं ने मां की आरती और प्रसाद का वितरण किया।

अनाथालय में वस्त्र बांटकर कराया कन्या भोज

राष्ट्र जागरण युवा संगठन ने रामनवमी के अवसर पर आर्य समाज अनाथालय में कन्याभोज कराने के के साथ वस्त्र वितरण किया। इस मौके पर संविधान निर्माता बाबा साहेब की जयंती भी मनाई। कोतवाली के पास स्थित अम्बेडकर उद्यान में समारोह आयोजित किया गया। जिसमे सभी ने डॉॅ। आम्बेडकर के चित्र पर माल्यार्पण कर नमन किया। इस मौके पर राष्ट्रीय महासचिव अमित भारद्वाज,

संस्थापक सौरभ शर्मा,जिला उपाध्यक्ष विनीत कश्यप, राजू उपाध्याय और सुनील पांडेय आदि मौजूद रहे। जिला अध्यक्ष बलराम कश्यप, अनुज भारद्वाज, अमित शर्मा, शानू गुप्ता, अभय महरोत्रा, दिव्या गुप्ता, संजू भैया आदि उपस्थित रहे ।

माता की चौकी का हुआ आयोजन

बिहारीपुर दरगई गली स्थित श्री शिव शक्ति दुर्गा धाम मंदिर पर माता की चौकी का आयोजन हुआ। जिसमें पं.अन्नू ने विधि विधान से माता रानी की दीप प्रज्जवलित कर पूजा अर्चना की। इस मौके पर अमित अरोरा, नीरज टंडन, विकास मेहरोत्रा, विवेक कक्कड़ आदि मौजूद रहे।

inextlive from Bareilly News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.