वारदात के एक दिन पहले से दिल्ली है नामजद आरोपित की लोकेशन

पुलिस की सर्विलांस टीम लगी काम पर, आरोपित के घर पसरा सन्नाटा

ALLAHABAD: नवाबगंज थाना क्षेत्र के नेम तिवारी गांव के पास अधिवक्ता लाल बचन सोनी की हत्या सुपारी देकर कराई गई है। हत्या के लिए बारह से शार्प शूटरों को हॉयर किया गया था। जो भाड़े पर हत्या को अंजाम देने के बाद कहीं छुप गए हैं। नामजद आरोपित मंडे को हत्या होने से एक दिन पहले ही दिल्ली पहुंच चुका था और वर्तमान में उसकी लोकेशन आगरा मिल रही है। पुलिस पहुंची तो उसके घर पर सन्नाटा पसरा मिला। पुलिस उस तक पहुंचने के प्रयास में जुटी है। माना जा रहा है कि वह पुलिस के हत्थे चढ़ गया तो घटना का खुलासा हो जाएगा। यह भी पता चल जाएगा कि हत्या की वजह राजेश्वरी उर्फ राजकली बनाम शिव प्रताप मुकदमा की पैरवी ही है या कुछ और।

आगरा रवाना हुई पुलिस टीम

अधिवक्ता लाल बचन की हत्या सोमवार को की गयी थी। इस मामले में उनके बेटे ने चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। इसमें एक सदाशिव उर्फ बच्चा को नामजद किया गया है। फाफामऊ के रहने वाले बच्चा के घर पहुंची तो वह गायब था। मोबाइल नंबर से लोकेशन ट्रैक की गयी तो पता चला कि वह संडे से ही दिल्ली में था। मंगलवार को उसकी लोकेशन आगरा में मिली। इससे यह शक पुख्ता हो गया कि उसी ने भाड़े के हत्यारों से घटना को अंजाम दिलाया है। उसकी गिरफ्तारी के लिए क्राइम ब्रांच की एक टीम आगरा भेज दी गई है। सर्विलांस टीम लगातार उसकी लोकेशन ट्रैक कर रही है।

कचहरी में ठप रहा काम-काज

हत्याकांड के 24 घंटे बाद भी आरोपितों की गिरफ्तारी न होने से नाराज अधिवक्ताओं ने मंगलवार को कचहरी में काम काज ठप रखा। जिला अधिवक्ता संघ के पदाधिकारियों ने बैठक करके घटना को लेकर नाराजगी व्यक्त की और आरोपितों को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की। संघ के अध्यक्ष उमाशंकर तिवारी व अन्य ने पुलिस को अल्टीमेटम दिया है कि आरोपित जल्द पकड़े नहीं गए तो अधिवक्ता सड़क पर उतरकर आंदोलन करेंगे।

आसपास के शूटर भी किये जा रहे ट्रैक

हत्या सुपारी देकर करायी गयी है तो निश्चित तौर पर शूटर आसपास के जिलों के ही होंगे जो घटना को अंजाम देकर निकल गये। शूटर्स को ट्रैक करने के लिए पुलिस ने नवाबगंज हाईवे टोल प्लाजा पर लगे सीसीटीवी का फुटेज भी चेक किया। इसके अलावा पुलिस टीमों को कौशांबी, मिर्जापुर, जौनपुर, फतेहपुर, प्रतापगढ़ के साथ आस-पास के जिलों में सक्रिय शूटर्स को ट्रैक किया जा रहा है। कई लोगों को शक के आधार पर पूछताछ के लिए उठाया भी गया है। इनसे कड़ी पूछताछ जारी है। वैसे देर शाम तक इस मामले में पुलिस के हाथ खाली थे।

तफ्तीश में कई क्लू मिलें है। पुलिस टीमें नामजद आरोपित की तलाश में दबिश दे रही हैं। एक बार वह पकड़ में आ जाय तो पूरी घटना का पता चल जाएगा। कोशिश है कि जल्द ही इस घटना का खुलासा कर दिया जाए।

-सुनील कुमार सिंह,

एसपी गंगापार

Posted By: Inextlive