पाक इलाज के लिए जमानत पर जेल से रिहा हुए पूर्व पीएम नवाज शरीफ लेकिन नहीं जा सकेंगे विदेश

2019-03-27T01:22:07+05:30

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अपने इलाज के लिए जमानत पर जेल से रिहा हो गए हैं। हालांकि वह देश छोड़कर बाहर नहीं जा सकेंगे।

लाहौर (पीटीआई)। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को बुधवार को जेल से रिहा कर दिया गया है। पाक सुप्रीम कोर्ट ने देश के भीतर ही इलाज कराने के लिए उन्हें छह सप्ताह की जमानत दी है। 69 वर्षीय शरीफ पिछले साल दिसंबर से लाहौर के कोट लखपत जेल में बंद थे, यह अल-अजीजिया स्टील मिल्स भ्रष्टाचार मामले में सात साल की सजा काट रहे थे। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के प्रमुख शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने बताया कि उनके पिता ने कुछ हफ्तों में चार एनजाइना अटैक का सामना किया है। मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश आसिफ सईद खोसा की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय पीठ ने शरीफ की अपील को स्वीकार कर लिया और उन्हें देश के अंदर ही अपनी पसंद के किसी भी अस्पताल में इलाज कराने की अनुमति दी। शरीफ के पाकिस्तान छोड़ने पर रोक है।
समर्थकों ने किया भव्य स्वागत
शरीफ के पार्टी के कार्यकर्ता और समर्थनों ने जेल से निकलने के बाद उनका भव्य स्वागत किया। पीएमएल-एन पार्टी के कुछ कार्यकर्ता शरीफ की कार के साथ उनके निवास तक चले गए। पीएमएल-एन के अध्यक्ष और नवाज शरीफ के भाई शाहबाज शरीफ ने अदालत को इस फैसले के लिए धन्यवाद दिया है। उन्होंने कहा कि शरीफ की सेहत और तंदुरुस्ती पार्टी की सर्वोच्च प्राथमिकता है और इसमें उनका महत्वपूर्ण ध्यान होगा। बता दें कि शरीफ के परिवार ने यह शिकायत दर्ज की थी कि प्रधानमंत्री इमरान खान की सरकार नवाज को पर्याप्त उपचार नहीं दे रही है, जिसके चलते उनकी हालत आये दिन खराब होती जा रही है। बता दें कि पाकिस्तान की एक एंटी-करप्शन कोर्ट ने 24 दिसंबर को अल-अजीजिया स्टील मिल्स और एक अन्य भ्रष्टाचार मामले में तीन बार प्रधानमंत्री रहे नवाज को दोषी करार देते हुए सात साल जेल की सजा सुनाई थी।

पाकिस्तान : मुंबई हमले से जुड़े देशद्रोह मामले को लेकर अदालत में पेश हुए पूर्व पीएम नवाज शरीफ और अब्बासी

पाकिस्तान : 1400 करोड़ के घोटाले में जांच के लिए नवाज शरीफ के भाई को 10 दिन की रिमांड


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.