RANCHI : चतरा, हजारीबाग, लातेहार और पलामू के कुछ इलाकों में सक्रिय एक नक्सली संगठन झारखंड प्रस्तुति कमिटी (जेपीसी) ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की ओर से उठाए गए नोटबंदी के कदम को सराहा है। संगठन की ओर से जारी एक नोट में पेशकश की गई है कि अगर झारखंड की रघुवर दास सरकार भी मोदी सरकार की तरह कठोर फैसले लेने का साहस दिखाए तो जेपीसी से जुड़े सभी लोग हथियार छोड़ मुख्यधारा में शामिल हो जाएंगे।

लेटरपैड पर हस्तलिखित बयान

झारखंड प्रस्तुति कमिटी (जेपीसी) के लेटरहेड पर जारी नोट हस्तलिखित है और इसमें निवेदक के तौर पर संगठन की जोनल कमिटी के पुरुषोत्तम जी का नाम दर्ज है। यह हस्तलिखित नोट हजारीबाग पुलिस तक भी पहुंचा है। पुलिस का कहना है कि जांच के बाद ही इस बारे में कुछ कहा जा सकता है.इस लेटरहेड की फोटो प्रति आई नेक्स्ट को भी हाथ लगी है। इसमें जेपीसी के तापेश्वर जी की ओर से लिखा है कि उनका जेपीसी मोदी जी के कार्यो से हमेशा प्रभावित रहा है। हाल में मोदी जी ने काला धन को बाहर करने के लिए नोटबंदी का जो कदम किया है, इसका जेपीसी समर्थन करता है। इससे आतंकवाद को लगाम लगेगा। वहीं, देश के पूंजीपति व भ्रष्ट नेताओं पर भी अंकुश लगेगा। अर्थव्यवस्था सुदृढ़ होगी।

राज्य सरकार ले कड़े फैसले

इस हस्तलिखित नोट में कहा गया है कि राज्य सरकार को भी मोदी के नक्शेकदम पर काम करते हुए माओवादियों और नक्सली संगठन तृतीय प्रस्तुति कमिटी(टीपीसी) के खिलाफ कड़े कदम उठाना चाहिए। यदि राज्य सरकार ऐसा करती है तो जेपीसी के लोग समाज की मुख्य धारा से जुड़ जाएंगे।

Posted By: Inextlive