RANCHI : सिमडेगा विधानसभा क्षेत्र में पड़ने वाले गुमला जिला के पालकोट प्रखंड के लिटिम सलयाटोली गांव के समीप माओवादियों ने बुधवार की शाम साढ़े चार बजे कांग्रेस प्रत्याशी वेंजामिन लकड़ा के पक्ष में प्रचार कर रहे पीकअप वाहन में आग लगा दी। वहीं इस दौरान वाहन चालक दीपक नायक व कांग्रेस कार्यकर्ता अरुण मिश्रा व बजरंग साहु की पिटाई भी की। इस घटना की सूचना मिलने पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन की।

नकाब पहने हुए थे नक्सली

दीपक ने बताया कि वे पालकोट के संजय केशरी के किराए के पीकअप वाहन से प्रचार करने लिटिम सलयाटोली जा रहे थे। इसी दौरान करीब साढ़े चार बजे लगभग पचास की संख्या में नकाशपोश वर्दीधारी नक्सलियों ने उन लोगों को घेर लिया एवं वाहन से उतारकर वोट बहिष्कार के बावजूद क्षेत्र में प्रचार करने की बात कहते हुए पिटाई की एवं वाहन को आग के हवाले कर दिया। इस घटना के बाद माओवादियों ने तीनों को आगे से प्रचार नहीं करने की चेतावनी दी एवं चालक को वोट बहिष्कार का पर्चा देकर कुछ दूर आगे ले जाकर छोड़ दिया। ज्ञात है नक्सलियों द्वारा कुछ दिन पहले भी विशुनपुर विधानसभा क्षेत्र के पतगच्छा में भाजपा व गुमला विधानसभा क्षेत्र के गढ़टोली में झामुमो के प्रचार वाहन को आग के हवाले करने की घटना को अंजाम दिया जा चुका है।

विवाहिता की मौत, ससुरालवालों पर हत्या का आरोप

सतगावां थाना क्षेत्र के बासोडीह में गुरुवार को एक विवाहिता की संदिग्ध मौत का मामला सामने आया है। घटना के संबंध में मृतका के मायके वालों ने ससुरालवालों पर हत्या का आरोप लगाया है। सोनी देवी (26)की बुधवार की रात्रि करीब 8 बजे अचानक संदिग्ध स्थिति में हो गई। गुरुवार की सुबह मृतका के मामा ने सतगावां थाना को आवेदन देकर भांजी को गला दबाकर जान मारने का आरोप ससुराल वालों पर लगाया है।

Posted By: Inextlive