शासन ने दिया ग्रीन सिग्नल

- नगर निगम की ओर से भेजे गए प्रोजेक्ट में कुछ बदलाव का दिया सुझाव

- प्रोजेक्ट में शामिल है बहादुरगंज में मल्टी लेवल पार्किंग और चार सड़कों के ब्यूटीफिकेशन का कार्य

ALLAHABAD:

जिस 'नया सवेरा' को लेकर 12 जुलाई को सदन में जबर्दस्त हंगामा हुआ था। विरोध के बीच नया सवेरा पास हुआ था। उसे नगर विकास मंत्रालय ने भी पास करने के लिए ग्रीन सिग्नल दे दिया है। अब वह दिन दूर नहीं जब पुराने शहर में मल्टीलेवल पार्किंग का निर्माण शुरू होगा और शहर की चार इंपार्टेट सड़कों को सुंदर बनाने का काम पूरा होगा। नगर निगम की ओर से भेजे गए प्रस्ताव में कुछ बदलाव का आदेश दिया है। जिसके बाद बहादुरगंज स्थित मोतीपार्क में मल्टीलेवल पार्किंग और चार सड़कों के ब्यूटीफिकेशन का काम शुरू होगा।

संयुक्त सचिव ने मांगी कुछ और जानकारी

सोमवार को संयुक्त सचिव सुधीर सिंह चौहान का लेटर नगर निगम कार्यालय पहुंचा, जिसे देखने के बाद नगर निगम अधिकारियों की आंखों में चमक आ गई। क्योंकि जिस प्रस्ताव को लेकर नगर निगम में बवाल मचा था, उसे पास करने के लिए शासन ने कदम बढ़ा दिया है। नगर निगम की ओर से बहादुरगंज में मल्टी लेवल पार्किंग बनाने का जो प्रस्ताव नगर विकास मंत्रालय को भेजा है, उसमें फ्लोर एरिया रेशियो के अनुसार गणनाशीट नहीं है और कार्यदायी संस्था का जिक्र नहीं है। डिजाइन में भी कुछ कमियां हैं, जिसे जल्द से जल्द पूरा करने का निर्देश दिया गया है, ताकि प्लान का पास कर काम शुरू कराया जा सके।

नया सवेरा के तहत होने हैं यह काम

1. 16.59 करोड़ की लागत से होना है मोती पार्क में मल्टी लेवल पार्किंग का निर्माण

2. पन्ना लाल रोड से लाउदर रोड तक 1.87 करोड़ से होना है नाली, इंटरलॉकिंग, पटरी और ब्यूटीफिकेशन का कार्य

3. चंद्रलोक टॉकिज चौराहे से लाउदर रोड की तरफ केपी कक्कड़ रोड की दोनों पटरी पर ब्यूटीफिकेशन का कार्य 51 लाख रुपए खर्च करने का प्रस्ताव

4. 3.35 करोड़ से सरोजनी नायडू रोड से फायर ब्रिगेड चौराहा तक नवाब यूसूफ रोड का होना है ब्यूटीफिकेशन व सुधार कार्य

5. नेतराम चौराहा से यूनिवर्सिटी रोड तक कटरा रोड का ब्यूटीफिकेशन वर्क 81 लाख रुपए खर्च करने का प्रस्ताव

Posted By: Inextlive