जलनिगम से जलकल को 4 नए ओवरहेड टैंक का हैंडओवर हुआ

31 मार्च से पहले 4 अन्य ओवरहेड टैंक हैंडओवर करने की योजना

BAREILLY:

नए ओवर हेड टैंक से शहर के प्यास बुझाने की शुरुआत फ्राइडे को हो ही गई। जल निगम 17 में चार ओवरहेड टैंक जलकल को सौंपे, जिनसे कर्मचारी नगर, वीरभट्टी, विश्वनाथपुरम और सिठौरा के लोगों को पानी आपूर्ति होने लगी है। वैसे इन टैंक से सप्लाई 25 फरवरी को ही शुरू होनी थी, लेकिन लापरवाही के चलते दावे पूरे नहीं हो सके थे। आई नेक्स्ट ने वादों की याद दिलाई तो अफसर हरकत में आए। वहीं, जलनिगम के अधिकारियों का दावा है। अगले कुछ दिनों में बाकी टैंक से भी सप्लाई शुरू कर दी जाएगी।

रेगुलर होगी पानी की सप्लाई

हैंडओवर होने के बाद इन चारों एरिया के ओवरहेड टैंकों में निगम के कर्मचारी तैनात होंगे। साथ ही जनता को पानी की रेगुलर सप्लाई होगी। नगर आयुक्त शीलधर सिंह यादव ने इस बाबत जलकल एई आरवी राजपूत को निर्देश जारी किए। इससे पहले इन ओवरहेड टैंकों में ठेकेदार के कर्मचारी लगे थे। ट्रायल के दौरान कोई खामी आने पर ठेकेदार के कर्मचारी ओवरहेड टैंक बंद कर भाग खड़े होते थे। जिससे लोगों को दिक्कत झेलनी पड़ती थी। वहीं वीर सावरकर एरिया में पहले ही ओवरहेड टैंक का हैंडओवर किया जा चुका है।

मढ़ीनाथ में लगा रोड़ा

यूआईडीएसएएमटी योजना के तहत बरेली में 17 ओवरहेड टैंक व 29 नलकूपों का निर्माण जलनिगम ने कराया है। बजट का अड़ंगा लगने से ओवरहेड टैंकों के निर्माण की कवायद रूक गई थी। जिन ओवरहेड टैंक व पाइप लाइन बिछाने का काम पूरा हुआ तो हैंडओवर को लेकर जलनिगम व जलकल के बीच रार ठन गई। जलनिगम व जलकल के ज्वाइंट इंस्पेक्शन में कर्मचारी नगर, वीरभट्टी, विश्वनाथपुरम और सिठौरा में कोई गड़बड़ी नहीं मिली। लेकिन मढ़ीनाथ एरिया में बने नए ओवरहेड टैंक में खामी मिलने से इसका हैंडओवर न किया जा सका।

यहां होली तक बनी आस

फेस्टिव सीजन होली से पहले ही चार एरिया में पानी की सप्लाई शुरू होने से अन्य 13 एरियाज में भी अगले दो महीने में ओवरहेड टैंकों के हैंडओवर की उम्मीद बढ़ गई है। जलनिगम के एक्सईएन संजय कुमार ने बताया कि जलकल टीम के साथ फिलहाल शहर के स्वाले नगर, पटेल विहार, मुंशी नगर और हरुनगला एरिया में ज्वाइंट इंस्पेक्शन की तैयारी है। जलनिगम व जलकल विभाग के अधिकारियों ने नगर आयुक्त को 31 मार्च तक इन चारों एरियाज में भी ओवरहेड टैंकों का हैंडओवर कर पानी की रेगुलर सप्लाई शुरू कराने का दावा किया।

---------------------------

शहर के 4 एरियाज में जलनिगम से ओवरहेड टैंकों का हैंडओवर ले लिया गया है। इन ओवरहेड टैंकों में जलकल के कर्मचारी तैनात होंगे। कई जगह थोड़ा काम रुका हुआ, जिसे जल्द पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं। मार्च आखिर तक 4 नए एरियाज में ओवरहेड टैंक से पानी की सप्लाई शुरू हो जाएगा।

- शीलधर सिंह यादव, नगर आयुक्त

Posted By: Inextlive