सात सवाल हीरो नहीं मनोरंजन चाहते हैं दर्शक नीरज पाठक

2018-11-23T11:16:59+05:30

भैयाजी सुपर हिट रिलीज होने जा रही है जिसमें सनी देओल की प्रमुख भूमिका है। सनी के साथ नीरज पहले भी राइट या रांग फिल्म बना चुके हैं।

मुंबई (ब्यूरो)। इलाहाबाद में जन्मे निर्देशक नीरज पाठक की नई फिल्म 'भैयाजी सुपर हिट' रिलीज होने जा रही है, जिसमें सनी देओल की प्रमुख भूमिका है। सनी के साथ नीरज पहले भी 'राइट या रांग' फिल्म बना चुके हैं। नीरज कई फिल्मों और टीवी धारावाहिकों का लेखन कर चुके हैं। उनसे अनुज अलंकार की बातचीत :
सनी के साथ आपका स्पेशल रिश्ता लगता है। आपके कई प्रोजेक्ट्स में सनी शामिल रहे हैं? -सनी मेरे करियर में बहुत अहम रहे हैं। उनके साथ मैंने बहुत काम किया है। मेरे डायरेक्शन में बनी फिल्मों में वे लीड कर चुके हैं। मैंने उनके लिए 'अपने' लिखी, जो दर्शकों को काफी पसंद आई। मैं इसे अपनी किस्मत मानता हूं कि सनी मुझे अपनी टीम का हिस्सा मानते हैं।

सनी के साथ 'भैया जी सुपरहिट' बनाने विचार कब और कैसे आया?

- जब मैंने 'राइट और रांग' का निर्देशन किया था, उस वक्त सनी ने मेरे साथ एक और फिल्म करने की बात खुद कही थी। मैंने एक एक्शन सबजेक्ट तय किया, जो सनी को भी पसंद आया, लेकिन जब मैंने उस पर काम करना शुरू किया, तो मुझे लगा कि मैं इसके साथ न्याय नहीं कर पाऊंगा। सो, मैंने वह फिल्म बनाने का इरादा छोड़ दिया। इसके बाद मैंने 'भैयाजी सुपर हिट' की कहानी पर काम करना शुरू किया। यह मसालों वाली कॉमेडी फिल्म है।
सनी को लेकर कॉमेडी फिल्म बनाना और उनकी मार्केट इन दोनों पर आपका क्या ख्याल है?
- सनी एक कंप्लीट एक्टर हैं। आप यह कह सकते हैं कि एक्शन सीनों में वे ज्यादा जंचते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि वे सिर्फ एक्शन ही कर सकते हैं। उनको जब जो भी करने का मौका मिला, उन्होंने बखूबी किया। कॉमेडी भी कर चुके हैं। वहीं, मार्केट को लेकर तो कोई कुछ नहीं कह सकता। एक हिट और अच्छी फिल्म किसी भी कलाकार को मार्केट में वापस ले आती है। दर्शक ये नहीं देखते कि आपकी फिल्म के हीरो का मार्केट कितना बड़ा है, वे सिर्फ यह देखते हैं कि फिल्म में कहानी अच्छी है या नहीं।
फिल्म की खासियत क्या मानते हैं आप?
- यह एक एंटरटेनमेंट का पैकेज है। आज दो तरह का मार्केट है। एक मार्केट में छोटे और मध्यम बजट वाली रियलिस्टिक फिल्में हैं, जो अच्छा बिजनेस कर रही हैं, लेकिन आम दर्शक आज भी मसाला फिल्मों की कॉमेडी पसंद करते हैं। मैं अपनी फिल्म को 'धमाल', 'गोलमाल', 'वेलकम', 'नो एंट्री' की कैटेगरी में रखता हूं, जिनमें दर्शकों को हंसाने के तमाम मसाले होते हैं।
इस फिल्म को बनने में काफी वक्त लग गया?
-यह गलतफहमी है। हमने 2012 में सनी को इस फिल्म के लिए साइन किया था। 2013 में हमने आधिकारिक तौर पर इस फिल्म की घोषणा की, लेकिन इस फिल्म की शूटिंग 2016 और 2017 के बीच हुई। 2018 में हम इसे रिलीज कर रहे हैं। इस तरह की फिल्म की मार्केटिंग में थोड़ा वक्त तो लग ही जाता है। हम जल्दबाजी में इसे रिलीज नहीं करना चाहते थे।
निर्देशन में ज्यादा सहज हैं या लेखन में?
- दोनों ही मामलों में मेरी सहजता समान है। हर लेखक का सपना अगले कदम के तौर पर फिल्म का निर्देशन करना होता है। मैं भी इसी सपने को लेकर आगे बढ़ रहा था और मेरा सपना पूरा हुआ। अब मैं निर्देशक-लेखक की हैसियत से ही काम करूंगा और एंटरटेनिंग फिल्में बनाने की कोशिशें करता रहूंगा। अगली फिल्म की योजना क्या है?- अभी तो मेरा पूरा ध्यान इस फिल्म की रिलीज पर है। इसके बाद अगली फिल्म शुरू करने का इरादा है। अब तक मेरी फिल्मों में काफी गैप रहता है, अब मैं जल्दी-जल्दी फिल्में बनाऊंगा। अगले साल मार्च तक मेरी नई फिल्म शुरू हो जाएगी।

'भैयाजी सुपरहिट' मुश्किल में, सनी सहित चार को लीगल नोटिस

'भैय्याजी सुपरहिट' का नया पोस्टर रिलीज, इस लुक में नजर आ रहे अरशद वारसी


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.